Saturday 27th \2024f July 2024 10:24:01 AM
HomeBreaking Newsलातेहार के मनिका सीओ की गाड़ी से बेचा जा रहा था गरीबों...

लातेहार के मनिका सीओ की गाड़ी से बेचा जा रहा था गरीबों को मिलने वाला चावल

सीओ के घर 10 बोरी चावल जब्त, सरकारी जीप के साथ डीएसओ ने ऑन स्पॉट पकड़कर थाना लाया

मंत्री के संज्ञान के बाद रेस हुए अधिकारी, अधिकारियों के मिलीभगत से अन्नपूर्णा योजना के चावल का हो रहा था हेराफेरी

70 क्विंटल चावल का हो चुका है उठाव, बिना लिखित आदेश के हो रहा था उठाव

नितेश जायसवाल /उज्ज्वल दुनिया/लातेहार ।  मनिका खाद्य आपूर्ति मंत्री झारखंड सरकार रामेश्वर उरांव को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सीओ सह एमओ नन्दकुमार राम के चालक नामुदाग निवासी हैदर अली के घर से डीएसओ संतोष कुमार ने सरकारी जीप के साथ 10 बोरी चावल जब्त किया। डीएसओ ने चालक हैदर अली  के घर से चावल ऑन स्पॉट पकड़ा।मिली जानकारी के अनुसार हैदर अली के द्वारा मनिका एफसीआई गोदाम से 70 क्विंटल चावल का उठाव बिना परमिशन लेटर के कर लिया है।  सूत्रों के अनुसार सरकारी चावल को खुले बाजार में बेचा जाता था जिसका बंदरबांट अधिकारी और बिचौलिया में हो रहा था। 

सीओ के ड्राइवर कैसे ढो रहा था अन्नपूर्णा का चावल

शनिवार को इसकी सूचना खाद्य आपूर्ति मंत्री झारखंड सरकार रामेश्वर उरांव को मिली।उन्होंने लातेहार डीसी को सूचना देकर जांच कराने को को कहा।डीसी जीशान कमर के निर्देश पर डीएसओ संतोष कुमार जांच में पहुंचे और मामला पकड़ा।मौके पर थाना प्रभारी प्रभाकर मुंडा दल बल के साथ सरकारी जीप को राशन सहित थाना लाया।

ग्रामीणों ने दी मंत्री को सूचना

चालक हैदर के द्वारा राशन का चावल बेचे जाने की भनक ग्रामीणों को लग गयी. इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव को दी. सूचना मिलने पर श्री उरांव ने त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया. इसके बाद जिला आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने तत्काल छापामारी किया और नामुदाग में चालक हैदर के घर से सरकारी वाहन पर 10 बोरा राशन का चावल जब्त किया गया. सरकारी वाहन में राशन का चावल बरामद होने के बाद चर्चा का बाजार गरम रहा. कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस पर प्रतिक्रिया जाहिर की.

सरकारी वाहन से चावल लाने के मामले में हो रही है जांच : जिला आपूर्ति पदाधिकारी

इस संबंध में जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री सिंह ने बताया कि अंचलाधिकारी के सरकारी वाहन से 10 बोरा राशन का चावल बरामद किया गया है. चावल किस परिस्थिति में सरकारी वाहन से गांव में भेजा गया था, इसकी जांच की जा रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments