Wednesday, February 21, 2024
HomeBreaking Newsमानवजीत सिंह ढिल्लो बने मुंगेर के नए एसपी, अर्चना पाटिल बनीं डीएम

मानवजीत सिंह ढिल्लो बने मुंगेर के नए एसपी, अर्चना पाटिल बनीं डीएम

उज्ज्वल दुनिया/पटना । मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर हुए बवाल को लेकर गुरुवार को हुए उग्र प्रदर्शन के बाद बिहार चुनाव आयोग ने जिले के दो बड़े अफसरों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की. बिहार निर्वाचन आयोग ने मुंगेर की पुलिस कप्तान लिपि सिंह और जिलाधिकारी राजेश मीणा को तत्काल हटाने का निर्देश दिया. इन्हें हटाने के बाद सरकार ने जिले में नए अफसरों को नियुक्त कर दिया है.

आईपीएस अफसर मानवजीत सिंह ढिल्लो को मुंगेर का नया एसपी बनाया गया है. वहीं आईएएस रचना पाटिल को मुंगेर जिले का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. बताया जा रहा है कि इन अफसरों की तैनाती को लेकर अभी सरकार की आधिकारिक अधिसूचना नहीं जारी की गई है हालांकि ये दोनों अफसर  पटना एयरपोर्ट से मुंगेर के लिए रवाना हो गए हैं. दोनों अधिकारी तत्‍काल प्रभाव से पदभार ग्रहण करेंगे.

उधर मुंगेर के डीआईजी मनु महाराज ने कमान संभाल लिया है. भारी संख्या में पुलिसबल के साथ मनु महाराज इलाके में कैंप कर रहे हैं. डीआईजी मनु महाराज ने कहा कि हम पहले भी अपील कर चुके हैं कि लोग शांति से रहें. जो भी स्थिति है, उसको नियंत्रण में किया जा रहा है. उपद्रवी तत्व बीच में नहीं आएं और क्षति न पहुंचाएं. जांच के बाद जो भी कार्रवाई होनी चाहिए, पुलिस कार्रवाई करेगी. कोई भी उपद्रवी तत्व न आएं और लोग भी भीड़ का हिस्सा नहीं बनें. तीन-चार थानों के क्षतिग्रत होने की सूचना है. उसका आकलन अभी किया जा रहा है.

डीआईजी मनु महाराज ने आगे कहा कि निश्चित रूप से उपद्रवियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मीडिया फुटेज सामने आये हैं. इस तरह की घटनाएं बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी.  गोली कांड मामले की जांच भागलपुर और गया के उच्च स्तरीय अधिकारी करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंगेर पुलिस बिगड़े हालात पर काबू पाने में अब तक असफल रही है. इस कारण पास के दूसरे जिलों की पुलिस फोर्स को अलर्ट किया गया है. लखीसराय, जमुई और शेखपुरा से पुलिस फोर्स को जल्द ही मुंगेर बुलाया जा सकता है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस का सख्त पहरा लगाए जाने की तैयार चल रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments