Thursday 23rd \2024f May 2024 09:05:18 AM
HomeLatest Newsभाजपा ने बाबूलाल मरांडी को आदिवासियों को बांटने के काम पर लगाया...

भाजपा ने बाबूलाल मरांडी को आदिवासियों को बांटने के काम पर लगाया है

उज्ज्वल दुनिया/दुमका । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मसलिया प्रखंड क्षेत्र के मक्रमपुर मैदान में शनिवार को झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन के पक्ष में लोगों से मतदान करने को लेकर एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा ने बाबूलाल मरांडी को आदिवासियों को बांटने में लगाया है। इसलिए आप सभी सतर्क रहें। वह आदिवासियों को बरगला कर आदिवासी एकता को कमजोर करना चाहते हैं, जिससे कि भाजपा वाले यहां के खनिज संपदा को गुजरात के व्यापारी के माध्यम से लूटकर दिल्ली ले जा सके। दो वर्ष पहले रघुवर सरकार ने एसपीटी एवं सीएनटी एक्ट के छेड़छाड़ कर यहां के जमीन को हथियाना चाहा था। पर हमलोगों के विरोध करने पर छेड़छाड़ नहीं कर पाए। जब तक राज्य में अबुआ शासन रहेगा, तब तक राज्य का विकास संभव है।

हेमंत सोरेन ने कहा कि 5 वर्ष पहले मेरी सरकार द्वारा 10 रुपए में गरीबों के लिए धोती, साड़ी, लुंगी का वितरण किया गया था। इसे भाजपा ने बंद कर दिया। भाजपा वाले ने राज्य में 11 लाख 500 गरीबों का राशन कार्ड बंद कर दिया था। मेरी सरकार आते ही 15 लाख 500 नए राशन कार्ड बनाया गया। अबुआ सरकार को मजबूत करने के लिए बसंत सोरेन को मतदान कर जिताए। नहीं ताे गुजरात, महाराष्ट्र के लोग आकर यहां लूट मचाएंगे। भाजपा के भ्रष्टाचार के कारण आज आलू 40 रुपए किलो, प्याज 80 रुपए प्रति किलो बिक रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को घर-घर नल की पानी एवं सिचाई के लिए पानी की व्यवस्था के लिए मसानजोर डैम से नहर की व्यवस्था की जाएगी। पिछली सरकार द्वारा गोड्डा में बिजली उत्पादन कर बांग्लादेश को बेचने काम किया जा रहा है। इससे झारखंड के निवासी को कोई लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने अनुबंध कर्मियों के लिए एक कमिटी बनाई है। समीक्षा करने के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments