Saturday 27th \2024f July 2024 05:34:46 AM
HomeLatest Newsबाबूलाल मरांडी अविलंब नेता प्रतिपक्ष घोषित हों

बाबूलाल मरांडी अविलंब नेता प्रतिपक्ष घोषित हों

उज्ज्वल दुनिया /रांची । प्रदेश भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश के नेतृत्व में राजभवन जाकर महामहिम राज्यपाल से मुलाकात की एवम एक ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू एवम डॉ प्रदीप वर्मा भी शामिल थे।

नेता प्रतिपक्ष की घोषणा न होना लोकतंत्र की हत्या 

प्रदेश अध्यक्ष सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। नेता प्रतिपक्ष की घोषणा को लेकर सरकार की मंशा ठीक नही है। सीएम  प्रतिपक्ष के नेता  के बिना ही विधानसभा का संचालन चाहते हैं। मुख्यमंत्री के बयानों में कई बार उनकी यह मंशा उजागर हो चुकी है।और ऐसा लगता है कि सरकार के इशारे पर विधानसभा अध्यक्ष भी नेता प्रतिपक्ष की घोषणा नही कर रहे।

राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग

 
दीपक प्रकाश ने राज्यपाल से इस संदर्भ में हस्तक्षेप की गुहार लगाते हुए कहा कि बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने वाली झारखंड विकास मोर्चा का 11 फरवरी 2020 को भारतीय जनता पार्टी में विधिवत विलय हो चुका है। 06 मार्च 2020 को चुनाव आयोग ने इस विलय की मान्यता प्रदान कर दी है। राज्य सभा चुनाव की वोटिंग में चुनाव आयोग ने बाबूलाल मरांडी को भाजपा विधायक के रूप में मान्यता प्रदान की जबकि विलय के पूर्व जेवीएम से पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित दो विधायको श्री प्रदीप यादव एवम श्री बंधु तिर्की द्वारा  जेवीएम का कांग्रेस में विलय को चुनाव आयोग ने अमान्य कर दिया। पार्टी के कंघी सिंबल को भी फ्रिज कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments