Friday 14th \2024f June 2024 11:25:10 AM
HomeNationalफारूक अब्दुल्ला के बयान के खिलाफ लोकतंत्र सेनानी संघ ने की प्राथमिकी...

फारूक अब्दुल्ला के बयान के खिलाफ लोकतंत्र सेनानी संघ ने की प्राथमिकी दर्ज करने की मांग

नई दिल्ली (हि.स.)। फारूक अब्दुल्ला के कथित देश विरोधी व चीन समर्थित बयान के विरोध में लोकतंत्र सेनानी संघ ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

लोकतंत्र सेनानी संघ की दिल्ली प्रदेश इकाई ने सोमवार को संसद मार्ग पुलिस थाने में डीसीपी डॉ ईश सिंघल से भारतीय दण्ड सहिता की धारा 124ए/120ए के अन्तर्गत फारूक अब्दुल्ला पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने को लेकर पत्र दिया है। लोकतंत्र सेनानी संघ का कहना है कि पुलिस फारूक अब्दुल्लाह के द्वारा देश विरोधी व चीन समर्थित बयान के विरोध में उनके विरूद्ध भारतीय दण्ड सहिता के अन्तर्गत केस दर्ज कर समुचित कानूनी कार्रवाई करे।

इस अवसर पर लोकतंत्र सेनानी संघ के राष्ट्रीय मंत्री धर्मवीर शर्मा, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष राजन ढींगरा, महामत्री  राजकुमार सपड़ा, प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक जीतराम सोलंकी, विजय गुप्ता, यशपाल आर्य और राधे श्याम तथा लोकतंत्र प्रहरी मुकेश गुप्ता, एडवोकेट मनोज सिंह राजपूत, रूचाली अवस्थी तथा नीतू गुप्ता दुआ भी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि फारूक अब्दुल्लाह ने बीते दिन अपने बयान में कहा था कि वे जम्मू कश्मीर से सम्बन्धित संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को बहाल करवाने के लिए चीन की मदद लेंगे।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष राजन ढींगरा का कहना है कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से भी मिलने का समय मांगा है ताकि उनको ज्ञापन देकर फारूक अब्दुल्ला की लोकसभा सदस्यता निरस्त करने की मांग कर सकें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments