पुलिस गेस्ट हाउस में नाबालिग के साथ बलात्कार पर राज्यपाल गंभीर, प्रभारी डीजीपी को किया तलब

उज्ज्वल दुनिया/रांची । राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राज्य के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक  एम.वी. राव को राज भवन बुलाकर विगत माह लोअर बाजार, रांची के थानांतर्गत पुलिस लाइन के समीप पुलिस गेस्ट हाउस में एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि यह हमारे समाज को बेहद शर्मसार करनेवाली घटना है। 

दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई 

इस घटना से उन्हें अत्यन्त पीड़ा हुई है। पुलिस गेस्ट हाउस में पुलिस कर्मियों द्वारा इस प्रकार के कृत्य किये जाने से समाज को अच्छा संदेश नहीं जाता है। पुलिस प्रशासन को शासन की छवि माना जाता है। उन्हें समाज का रक्षक माना जाता है। ऐसे में पुलिसकर्मी ही इस प्रकार के कार्य करेंगे तो कुछ गलत पुलिस कर्मियों के कारण लोगों का पुलिस औऱ शासन पर से विश्वास को ठेस पहुँच सकता है। 

सहायक पुलिस कर्मियों पर लाठीचार्ज को बताया गलत

राज्यपाल ने उक्त प्रकरण में संलिप्त सभी अपराधियों को त्वरित गति से पकड़ते हुए उन पर कार्रवाई का निदेश दिया। साथ ही भविष्य में इस प्रकार की घटना न घटित हो, इसके प्रयास हों।  राज्यपाल महोदया ने उक्त अवसर पर कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक से विगत दिनों सहायक पुलिसकर्मियों पर किये गये लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि आपलोग उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए बेहतर तरीके से संवाद स्थापित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: