Thursday, February 22, 2024
HomeBreaking Newsझामुमो को धमकी देना बंद करें भाजपा नेता, जवाब देना शुरू...

झामुमो को धमकी देना बंद करें भाजपा नेता, जवाब देना शुरू किया तो मुश्किल होगी

उज्ज्वल दुनिया/रांची ।  झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य ने गुरुवार को खिजूरिया में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंडी अस्मिता पर प्रहार किसी भी सूरत में बर्दाश्त में नहीं किया जाएगा। भाजपा पर हमलावर सुप्रीयो ने कहा कि झामुमो कोई गाजर-मूली नहीं जो उखाड़ कर फेंक देंगे। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में झामुमो मुक्त संथाल परगना का दंभ भरने वाले पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को जनता ने सत्ता से तो बेदखल कर ही दिया।

भट्टाचार्य ने कहा कि संथाल परगना के तीन जिले समेत कोल्हान के भी कई जिलों से भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया। 65 सीटों का दावा करने वाली भाजपा को मात्र 25 सीटों पर जनता ने समेट दिया। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी पर कटाक्ष करते हुए सुप्रीयो ने कहा कि कल तक भाजपा का नाम लेते ही कहते थे कि कुतुबमीनार से कूद जाएंगे, लेकिन भाजपा नहीं जाएंगे। पता नहीं कब छलांग कर भाजपा में चले गए और अब नीति और सिद्धांत की बातें करते फिर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपाई अगर ओछी राजनीति व शब्दों की मर्यादा को लांघते हैं तो झामुमो और इसके सहयोगी दल भी खामोश नहीं रहने वाले हैं। निशिकांत दुबे पर हमलावर सुप्रीयो ने कहा कि फर्जी सर्टिफिकेट लेकर शेखी बघारने वाले भाजपा के ये सांसद हल्की बातें करते हैं। कहा कि जांच की धमकी देकर धमकाने की क्या जरूरत है। तमाम जांच एजेंसियां तो इनके पास है ही जांच करा लें। कहा कि जब मुख्यमंत्री रघुवर दास थे तब उन्होंने ने भी सोरेन परिवार की संपत्तियों की जांच करा रहे थे, लेकिन सबको मालूम है कि ऐसे प्रपंचों से घबड़ाने वाला नहीं है। सुप्रीयो ने कहा कि धमकी देने वाले ऐसे नेता झामुमो को दुबई व वहां की फोटो दिखाने पर विवश नहीं करें और न ही बसंत बिहार में दर्ज प्राथमिकी को सार्वजनिक करने के लिए बाध्य करें।

आजसू सुप्रीमो पर भी किया कटाक्ष

सुप्रीयो भट्टाचार्य ने कहा कि सांसद निशिकांत दुबे को लोकलाज नहीं है। झामुमो बिलो द बेल्ट किए जा रहे हमले को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सौदेबाजी करने वाली पार्टी का कोई वजूद नहीं है। कहा कि दुमका झामुमो की विरासत है और इसे संभालने व संवारने की पूरी जिम्मेवारी झामुमो की है।

दुमका को राज्य का मॉडल विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा

भट्टाचार्य ने कहा कि दुमका को राज्य का मॉडल विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। इसलिए भाजपा यह कहना बंद कर दे कि झामुमो को दुमका से लगाव नहीं है। मौके पर मौजूद कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। राज्य सरकार के कामकाज में अड़चन पैदा कर यहां की जनता को परेशान कर रही है। कहा कि दुमका और बेरमो के उपचुनाव में महागठबंधन की जीत तय है और एक बार फिर से भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा।

सवालों को दे झामुमो जवाब : निशिकांत

उधर, झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि उन पर बसंत बिहार में कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। झामुमो अगर साबित कर दे तो वे फिर से कहते हैं कि राजनीति से सन्यास ले लेंगे। निशिकांत ने कहा कि झामुमो को उनके सवालों का जवाब देना चाहिए न की इधर-उधर की बातें कर जनता को दिग्भ्रमित करना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments