Tuesday 16th \2024f April 2024 02:10:23 AM
HomeBreaking NewsVande Bharat: इस रूट पर वंदे भारत की सेवा उपलब्ध है। कृपया...

Vande Bharat: इस रूट पर वंदे भारत की सेवा उपलब्ध है। कृपया समय, रूट, और किराया के साथ संबंधित विवरण जानने के लिए संबंधित

इंडियन रेलवे ने झारखंड को एक और तोहफा देने का फैसला किया है। अब प्रदेश को तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा मिलेगी। यह ट्रेन रांची से वाराणसी के बीच चलेगी और इसका परिचालन 12 मार्च से शुरू होगा।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन झारखंड में लोहरदगा-टोरी रूट पर चलेगी। इस ट्रेन का आरंभिक स्थान रांची होगा और संगठनिक उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रांची से वाराणसी के बीच की यात्रा को सुगम और समय के प्रभावी बनाएगी। इस ट्रेन की दूरी रांची से वाराणसी तक 6 घंटे 20 मिनट में तय की गई है। इससे यात्रीगण अब आसानी से इन दो शहरों के बीच यात्रा कर सकेंगे।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एक आरामदायक और मॉडर्न रेलगाड़ी होगी। इसमें यात्रीगण को विशेष सुविधाएं मिलेंगी जैसे कि वातानुकूलित बर्थ, रेलवे कैफे, वाई-फाई कनेक्शन, इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट्स आदि। इससे यात्रीगण की यात्रा का अनुभव और भी आनंदमय होगा।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का आरंभिक समय और अंतिम समय बहुत ही सावधानीपूर्वक तय किया गया है। इसका परिचालन साप्ताहिक दिनों में होगा और इसकी यात्रा शाम 4 बजे रांची से शुरू होगी और रात 10 बजे वाराणसी पहुंचेगी।

इंडियन रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झारखंड को देने का फैसला किया है ताकि यात्रीगण को अधिकतम सुविधा मिल सके और वे अपनी यात्रा का आनंद ले सकें। यह नई ट्रेन झारखंड के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है और इससे प्रदेश की यात्रा और यात्रीगण की सुविधा में सुधार होगा।

इस नई ट्रेन के आने से झारखंड के लोगों को यात्रा करने के लिए और भी अधिक विकल्प मिलेंगे। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रांची और वाराणसी के बीच की संबंधित शहरों को जोड़ेगी और इससे यात्रीगण को आरामदायक और तेजी से यात्रा करने का मौका मिलेगा।

इंडियन रेलवे की यह पहल झारखंड के विकास को बढ़ावा देगी और प्रदेश के लोगों की गरिमा को बढ़ाएगी। यह नई ट्रेन झारखंड के लिए गर्व की बात है और यह देश के विकास में भी एक महत्वपूर्ण कदम है।

इस तरह से, झारखंड को तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा मिलने से प्रदेश के लोगों को यात्रा करने का और भी आसान होगा। इस ट्रेन के आने से झारखंड की यात्रा और यात्रीगण की सुविधा में सुधार होगा और यह प्रदेश के विकास को बढ़ावा देगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments