Thursday, February 22, 2024
HomeBreaking Newsगेल इंडिया की पाइप लाइन में छेद कर चुराते थे पेट्रोल, गैंग...

गेल इंडिया की पाइप लाइन में छेद कर चुराते थे पेट्रोल, गैंग के 6 सदस्य गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों संग प्रेस कॉन्फ्रेंस करते सिमडेगा एसपी
गिरफ्तार आरोपियों संग प्रेस कॉन्फ्रेंस करते सिमडेगा एसपी
सिमडेगा। झारखंड के सिमडेगा जिले की पुलिस ने पाराद्वीप से खूंटी तक बनी तेल पाइप लाइन को रास्ते में काटकर पेट्रोल की चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार भी किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से टैंकर, जेनरेटर, पाइप, ड्रीलिंग टूल, कटर टूल और दो दर्जन से अधिक यांत्रिक उपकरण बरामद किए गए हैं।
सिमडेगा के पुलिस अधीक्षक सोमवार को बताया कि भारत सरकार की पेट्रोलियम संस्था, गेल इंडिया की पारादीप से खूंटी तक तेल पाइप लाइन सिमडेगा जिले के बांसजोर, जलडेगा, कोलेबिरा, बानो और महाबुआंग के क्षेत्रों से होकर गुजरती है। इधर कुछ दिनों से तेल चोर गिरोह ने जमीन में काफी नीचे दबे तेल पाइप लाइन में ड्रील कर तेल की चोरी का प्रयास किया जाता रहा।

सितंबर महीने में दो बार की थी तेल चोरी की कोशिश
उन्होंने कहा कि विगत एक माह पहले सिमडेगा जिला क्षेत्र जलडेगा और कोलेबिरा थाना क्षेत्र में इस गिरोह की सक्रीयता बढ़ी है। इन लोगों ने 7 सितंबर और 13 सितंबर को तेल चोरी की कोशिश की। इस बारे में जलडेगा थाना में पेट्रोलियम एवं खनिज पाइप-लाइन एक्ट 1962 , संशोधित एक्ट 2011, 3/4 प्रिवेंशन ऑफ डैमेज टु पब्लिक प्रोपर्टी एक्ट 1984 के साथ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

गिरफ्तार 4 आरोपियों की हुई पहचान
एसपी ने बताया कि इस मामले में गठित एक विशेष टीम ने लगातार छापामारी अभियान चलाकर लचरागढ़ चौक के निकट से एक टैंकर के पास संदिग्ध अवस्था में एक साथ खड़े 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान ओडिशा निवासी सूर्यानारायण महतो, पश्चिम बंगाल विसी पलास नासकर, अबीरूद्दीन मंडल, छोटू धारा,ओडिशा निवासी जगरनाथ बड़ाईक उर्फ जग्गू और सिमडेगा के बानो थाना निवासी सूरज साहू के रूप में की गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments