Monday 20th \2024f May 2024 04:28:50 PM
HomeBreaking News2024 तक झारखंड के सभी घरों में पेयजल की आपूर्ति

2024 तक झारखंड के सभी घरों में पेयजल की आपूर्ति

उज्ज्वल दुनिया/रांची । पेयजल व स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा है कि जल जीवन मिशन के तहत वर्ष 2024 तक राज्य के सभी घरों में पाइपलाइन से पेयजलापूर्ति की जाएगी। दुमका में शनिवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में मंत्री ने बताया कि लोगों को स्वच्छ जल उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है। हर पंचायत में 5 नए चापाकल लगाने की योजना इस साल के अंत तक पूरे राज्य में एक साथ शुरू की जाएगी। 

15 दिनों के अंदर आदिम जनजाति के घरों में नल

संताल परगना की चर्चा करते हुए पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने पहाड़िया और अनसूचित जाति-जनजाति के सभी घरों तक पाइपलाइन से जलापूर्ति की सभी लंबित योजनाओं को 15 दिनों के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया। शनिवार को मंत्री ने दुमका, पाकुड़ और साहिबगंज के विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में यह निर्देश जारी किया। इन जिलों में चल रही योजनाओं की समीक्षा के दौरान मंत्री को जानकारी मिली कि कई ऐसे पेयजलापूर्ति योजनाएं हैं जो पूर्ण हो गई हैं पर घरों में पेयजल का कनेक्शन नहीं रहने के कारण रुकी है। मंत्री ने ऐसे सभी घरों में 15 दिनों के अंदर वाटर कनेक्शन करने का अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि केवल दुमका जिला में 5247 आदिम जनजाति और अनुसूचित जाति जनजाति के 26235 सहित करीब एक लाख आबादी तक 15 दिनों में नल से घरों में पानी पहुंचेगा।  

सीता सोरेन के आरोप पर बोले-पार्टी एकजुट है 

झामुमो विधायक सीता सोरेन द्वारा अपनी ही पार्टी झामुमो के महासचिव विनोद पांडेय पर साजिश करने के लगाए जा रहे आरोपों के संबंध में पत्रकारों के सवाल पर मंत्री ने कहा कि उन्हें भी मीडिया से जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि परिवार में भी इस तरह की बात होती है, झामुमो तो एक बड़ा परिवार है। मंत्री ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में पार्टी एकजुट है। कोई असंतुष्ट है या किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो पार्टी अपने घर में मिल बैठ कर मामले को सुलझाएगी। पत्रकार सम्मेलन में झामुमो विधायक नलिन सोरेन और झामुमो के जिला सचिव शिवा बास्की भी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments