Sunday 16th \2024f June 2024 10:56:53 AM
HomeBreaking Newsगिरिडीह में मिला ब्लैक फंगस संक्रमित मरीज, रांची के रिम्स में इलाजरत

गिरिडीह में मिला ब्लैक फंगस संक्रमित मरीज, रांची के रिम्स में इलाजरत

पचम्बा थाना क्षेत्र का मामला

गिरिडीह : गिरिडीह में ब्लैक फंगस रोग से संक्रमित होने का एक मामला मिलने की सूचना है। यंहा एक महिला में पायी गयी है ब्लैक फंगस के लक्षण। उक्त महिला फिलवक्त रांची के रिम्स में इलाजरत है। महिला को ब्लैक फंगस संक्रमित होने की पुष्टि जिला स्वास्थ्य महकमा द्वारा किया गया है।

गिरिडीह में ब्लैक फंगस का पहला मामला मिलने के बाद लोग सकते में आ गये है। यूँ तो जिलेवासी कोरोना महामारी से खासे परेशान है। इस महामारी ने कई परिवार से उनके पारिवारिक सदस्यों को छीन कर अपना ग्रास बना लिया है। ऐसे में ब्लैक फंगस के गिरिडीह में दस्तक दिये जाने से लोगों में दहशत का माहौल वयाप्त हो गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरिडीह के पचम्बा थाना क्षेत्र की रहने वाली उक्त महिला पहले कोरोना संक्रमित पायी गयी थी। पन्द्रह दिनों तक उसका गिरिडीह स्वास्थ्य महकमा की देखरेख में इलाज होने के बाद वह कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गयी थी। जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया था और वह अपने घर चली गयी थी।

लेकिन इसके चार दिनों बाद उक्त महिला की आंख में जहां ब्लैक फंगस के लक्षण पाये गये। वहीं उसके नाक और मुंह में भी फंगस मिलने की पुष्टि हुई। जिसके बाद जिला स्वास्थ्य महकमा ने उक्त संक्रमित महिला को बेहतर इलाज हेतु रांची रेफर कर दिया, जंहा महिला इलाजरत है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments