Wednesday 29th \2024f May 2024 05:52:53 AM
HomeLatest Newsहेमंत सोरेन सरकार राजधर्म की जगह लालूधर्म निभा रही है

हेमंत सोरेन सरकार राजधर्म की जगह लालूधर्म निभा रही है

उज्ज्वल दुनिया /रांची ।  भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है की हेमंत सोरेन सरकार राजधर्म भूलकर लालू धर्म निभाने में लग गई है। प्रतुल ने कहा की लालू प्रसाद को नियम विरुद्ध मिले बंगला से बिहार के चुनाव की तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा की रोज सैकड़ों लोग बिहार से अनधिकृत रूप से आ रहे हैं और अपना बायोडाटा भी बंगले में जमा करा रहे हैं।इसमें से कई लोग लालू प्रसाद से मिल भी रहे है तो जेल मैनुअल का उल्लंघन है। 

प्रतुल ने कहा की प्राप्त जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद की सुरक्षा में करीब 50 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं जिसका महीने का खर्च ₹25 लाख से भी ज्यादा आता है। प्रतुल ने कहा की एक सजायाफ्ता मुजरिम के लिए जिस तरीके से हेमंत सोरेन सरकार ने रेड कारपेट बिछा दिया है वह असंवैधानिक है। 

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर और न्यायमूर्ति श्रीमती भानुमति की खंडपीठ ने 2015 के अपने निर्णय में सभी जेलों में सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगाने का निर्देश दिया था। अभी लालू जिस बंगले में रह रहे हैं उसे भी जेल के रूप में अधिसूचित किया गया है।लेकिन यहां सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय की अवहेलना कर सीसीटीवी नहीं लगाया गया है।प्रतुल ने कहा की कोरोना संक्रमण के इस काल में लालू प्रसाद के बंगले के सामने रोज सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना कर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट रही है।लेकिन प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।बिहार से आने वाले नेताओं को न तो क्वारंटाइन किया जा रहा है न उनके अनुमति पत्र की जांच की जा रही है।हेमंत सोरेन सरकार ने सिर्फ सत्ता के लिए कानून की तिलांजलि दे दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments