Wednesday 29th \2024f May 2024 04:27:30 AM
HomeNationalस्वास्थ्य विभाग के निदेशक का दावा, सितंबर के अंत तक कोरोना होगा...

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक का दावा, सितंबर के अंत तक कोरोना होगा नियंत्रित

हैदराबाद (तेलंगाना), (हि.स.)। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमपी) क्षेत्र में अब कोरोना के मामलों में कमी आ रही है और सितम्बर माह के अंत तक राज्य में कोरानो पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया जायेगा। यह दावा राज्य स्वास्थ्य विभाग के निदेशक जी श्रीनिवास राव ने किया है। वे यहां मंगलवार को पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि काेराेना से बचाव को लेकर लोगों में जागरुकता बढ़ रही है। लोग इसी तरह की सावधानियां आगे भी बरते।  उन्होंने लोगों को बाहर जाते समय अनिवार्य रूप में शारीरिक दूरी का पालन और मास्क पहनने की सलाह दी जाती है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना पीड़ितों को बेहतर उपचार प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब राज्य में कोरोना परीक्षण कार्य में तेजी लाई गई है।  राज्य में अब तक 10.21 लाख कोरोना परीक्षण किए जा चुके हैं। श्रीनिवास राव ने कहा कि निजी अस्पतालों को नियमों के अनुसार बिलों का भुगतान करना होता है। कुछ अन्य निजी अस्पतालों के खिलाफ शिकायतें आयी हैं, इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

इसी बीच स्वास्थ्य विभाग ने अपने बुलेटिन में बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 2,579 नये मामले दर्ज किये गये हैं। इसके साथ ही तेलंगाना में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,08,670 हो गई है। 24 घंटे में तेलंगाना में नौ लोगों की मौत हो गई है। अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 770 हो गई है। कल एक दिन में 1,752 लोगों को अस्पताल में छुट्टी दी गई हैं। इसके साथ ही अब तक राज्य में 84,163 लोग ठीक हो चुके हैं। बुलेटिन के अनुसार अब तेलंगाना में 23,737 मामले सक्रिय हैं। अब तक राज्यभर में 10,21,054 लोगों का कोरोना परीक्षण किया जा चुका है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments