सुशांत मामले की सीबीआई जांच का बिहार चुनाव से कोई सम्बन्ध नहीं: नीतीश कुमार

मौत की निष्पक्ष जांच का संबंध केवल न्याय से, कहा- महाराष्ट्र सरकार के सभी आरोप बेबुनियाद

राजीव रंजन/पटना, 20 अगस्त (हि.स.)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि अदालत में अब यह भी साबित हो गया है कि बिहार सरकार ने इस मामले में जो कदम उठाया, वह सही था और महाराष्ट्र सरकार के सारे आरोप बेबुनियाद थे। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत और इसकी सीबीआई जांच का कोई भी सम्बन्ध बिहार की चुनावी राजनीति से नहीं है। 

नीतीश कुमार ने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर ट्वीट कर प्रतिक्रिया व्यक्त की। इसमें उन्होंने कहा कि आज माननीय उच्चतम न्यायालय ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता के पटना में दर्ज कराए गए मामले पर बिहार पुलिस की कार्रवाई एवं बिहार सरकार के इस मामले को सीबीआई को सौंपने के निर्णय को विधि सम्मत एवं उचित ठहराया है। मुख्यमंत्री ने कहा, कुछ लोग इसे राजनीतिक रूप देना चाह रहे थे जबकि राज्य सरकार का मानना था कि इसका संबंध न्याय से है। मुझे भरोसा है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई यथाशीघ्र इस मामले की जांच करेगी और शीघ्र न्याय मिल सकेगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सुशांत सिंह की मौत के बाद पूरा देश सीबीआई जांच की मांग कर रहा था। जब सुशांत के परिवार के सदस्यों ने सीबीआई जांच की मांग की तब उन्होंने इसकी सिफारिश केंद्र सरकार से कर दी। सुशांत के परिवार और उनके प्रशंसकों को लगता है कि सीबीआई के जरिए इस मामले की ठीक से जांच होगी और न्याय मिलेगा। 
मुख्यमंत्री ने जांच के क्षेत्राधिकार के संबंध में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया और कहा कि इस संबंध में राज्य सरकार के वकील ने सारी बात सर्वोच्च न्यायालय में रखी, जिसपर सर्वोच्च न्यायालय ने अपना फैसला सुना दिया है। अब उन्हें कुछ कहने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कौन क्या कहता है वह उसे महत्व भी नहीं देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: