Wednesday 29th \2024f May 2024 06:14:40 AM
HomeNationalसुशांत के पैसों से रिया ने खरीदी दो साल में 3 करोड़...

सुशांत के पैसों से रिया ने खरीदी दो साल में 3 करोड़ की प्रापर्टी

मुंबई । सुशांत के पैसे के लेन-देन मामले की जांच गुरुवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। आज ईडी की टीम सुशांत के रसोईया, चौकीदार, केयरटेकर से पूछताछ कर रही है। साथ ही आज ही सुशांत सिंह राजपूत के गार्ड को ईडी दफ्तर में बुलाया गया है। अब तक हुई जांच में ईडी को पता चला है कि रिया चक्रवर्ती ने सिर्फ दो साल में तीन करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदी थि। साथ ही रिया ने एक करोड़ की संपत्ति बेची थी। ईडी इस पूरे प्रकरण में रिया के आय के स्त्रोत तथा सुशांत के खाते से ली गई रकम की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहा है। 

ईडी ने अब तक रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत, भाई सौविक, मैनेजर श्रुति मोदी, रुमपार्टनर सिद्धार्थ पिठानी, संदीप सिंह तथा सुशांत की बहन मीतू सिंह से पूछताछ की है। ईडी इस मामले में मनी लाड्रिंग के शक के आधार पर रिया चक्रवर्ती से रो राउंड में लगभग 19 घंटे, सौविक से तीन राउंड में करीब 33 घंटे और इंद्रजीत से दो बार पूछताछ कर चुकी है। अब तक हुई जांच में सामने आया है कि सुशांत के खाते से उसकी एक ग$र्लफ्रेंड के घर की किस्त भरी जा रही है। जांच में पता चला है कि वह गर्लफ्रेंड अभी भी उसी घर में रह रही है। हालांकि अभी तक उसका नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है। 

ईडी की जांच में पता चला है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी दो बहनों के नाम साढ़े चार करोड़ रुपये की एफडी की थी लेकिन सिर्फ दो ही दिनों बाद यह एफडी एक-एक करोड़ रुपये की कर दी गई और उसमें से ढाई करोड़ रुपये निकाल लिए गए। ईडी इस मामले की भी जांच कर रहा है। साथ सुशांत के पैसे से चार कंपनियों का गठन और उन कंपनियों पर रिया व उसके भाई का ही कब्जा मामले की भी गहन जांच ईडी कर रहा है। इन्हीं  मामलों को लेकर ईडी आज सुशांत के रसोईया, केयरटेकर व चौकीदार से पूछताछ कर रहा है। साथ ही सुशांत के सुरक्षा रक्षक को भी आज ईडी ने बुलाया है। सुरक्षा रक्षक से भी ईडी आज पूछताछ करने वाली है। कुल मिलाकर ईडी की जांच रिया व उसके भाई सौविक के इर्दगिर्द ही अभी तक घुमती नजर आ रही है ,लेकिन ईडी इस मामले में अभी तक किसी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments