Sunday 26th \2024f May 2024 05:19:59 AM
HomeLatest Newsसितम्बर के पहले हफ्ते से झारखंड में भी शुरू हो सकती है...

सितम्बर के पहले हफ्ते से झारखंड में भी शुरू हो सकती है बस सेवा

उज्ज्वल दुनिया \रांची ।  बिहार में बस सेवा शुरू किए जाने के बाद झारखंड में भी परिचालन की मांग उठने लगी है। हालांकि परिवहन विभाग ने अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है। विभाग को सरकार के निर्णय का इंतजार है। सूत्रों की मानें तो सितंबर से अंतरजिला बस परिचालन की मंजूरी मिल सकती है। उधर, बसों का रोड टैक्स माफ करने को लेकर भी प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। 

23 मार्च से बंद है अंतरजिला और अंतरराज्यीय बस सेवा


झारखंड में 23 मार्च से अंतरजिला और अंतरराज्यीय बस सेवा बंद है। केंद्र ने अनलॉक-1 से 3 में जो छूट दी हैं, उनमें भी झारखंड सरकार ने बस परिचालन पर पाबंदियां बरकार रखीं। अधिकारियों का कहना है कि आपदा प्रबंधन के तहत बनी समिति की सिफारिश पर राज्य सरकार 31 अगस्त के बाद कोई निर्णय ले सकती है। उस निर्णय के आधार पर ही बसों का परिचालन निर्भर करता है। 

विभाग सरकार के पास रखेगा प्रस्ताव 


सूत्रों के मुताबिक परिवहन विभाग के उच्चाधिकारियों ने बस परिचालन को लेकर विचार-विमर्श किया गया है। इसमें पहले केवल अंतरजिला बस सेवा ही शुरू करने की बात उभर कर सामने आई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अंतरराज्यीय बस सेवा पर अभी रोक बरकरार रखने का विचार है। विभाग अपने विचार से आपदा प्रबंधन के तहत बनी समिति को अवगत कराएगा। इसके बाद जो निर्णय होगा, उसके अनुसार कदम उठाए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments