विधायक अम्बा प्रसाद ने एनटीपीसी के खिलाफ सीएम से की शिकायत

लोकतंत्र में कोई भी जनता के हितों के खिलाफ नही जा सकता: अम्बा प्रसाद

एनटीपीसी या किसी भी कंपनी को झारखण्ड की जनता के हित में ही काम करना है : सीएम

उज्ज्वल दुनिया/रांची : कोरोना से जंग जीतने के बाद विधायक अम्बा प्रसाद बड़कागांव में एनटीपीसी के खिलाफ विस्थापित प्रभावित अधिकार सत्याग्रह आंदोलन की मांगों को लेकर सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात कर सरकार द्वारा गठित उच्चस्तरीय कमिटी की रिपोर्ट, किसान-रैयतों की मांगों और एनटीपीसी द्वारा जनता के अधिकार के खिलाफ दावपेंच अपनाने की सारी जानकारी विस्तार से रखी। 

विधायक अम्बा प्रसाद ने सीएम हेमंत सोरेन को बताया कि जब जनता के अधिकार और हितों की बात आती है तो कैसे एनटीपीसी सरकार और जनता को उलझाने का प्रयास करती है और नियम-कानून को ताक में रखकर, जनता को फर्जी मुकदमों में फंसाकर काम करती है। विधायक अम्बा ने कहा लोकतंत्र में कोई भी जनता के हितों के खिलाफ नही जा सकता। एनटीपीसी द्वारा नियम कानून को ताक पर रखकर जनता के अधिकार को कुचलने के प्रयास किया जा रहा है, जो किसी भी कीमत   पर बर्दाश्त नही किया जा सकता है।

हेमन्त सोरेन ने विधायक की पूरी बात को गौर से सुना और विधायक को आश्वस्त किया कि किसी भी कीमत पर जनता के अधिकार का हनन नही होने दिया जाएगा। विस्थापन के नाम पर सरकार रैयतों को न्याय और अधिकार दिलाने को प्रतिबद्ध है। एनटीपीसी हो या कोई भी कंपनी उसे झारखंड की जनता के हित में ही काम करना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: