Wednesday 29th \2024f May 2024 04:59:47 AM
HomeBreaking Newsरामलला के लिए दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई अयोध्या, देश भर...

रामलला के लिए दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई अयोध्या, देश भर में जश्न की तैयारी

उज्ज्वल दुनिया/अयोध्या। राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार अयोध्या पहुंच रहे हैं। यहां वह सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे। इसके बाद रामजन्मभूमि परिसर पहुंचकर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम मोदी मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास भी करेंगे। भव्य समारोह के लिए अयोध्या में सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। हालांकि कोरोना के चलते एहतियात भी बरती जा रही है।

दिल्ली से सुबह 9 बजे रवाना होंगे पीएम मोदी

5 अगस्त को सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर पीएम मोदी दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। एक घंटे बाद यानी 10 बजकर 35 मिनट पर वह लखनऊ पहुंचेंगे। यहां से 5 मिनट बाद यानी 10 बजकर 40 मिनट पर वह अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे। साढ़े 11 बजे पीएम मोदी अयोध्या पहुंचे और साढ़े 12 बजे भूमि पूजन में शामिल होंगे।

वायु सेना के विशेष विमान से आएंगे लखनऊ

पीएम मोदी वायु सेना के स्पेशल विमान से लखनऊ में लैंड करेंगे। इसके बाद चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से MI-7 चॉपर के जरिये अयोध्या के लिए रवाना होंगे। भूमिपूजन कार्यक्रम से पहले 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी मंदिर में जाएंगे। अयोध्या में पीएम के कार्यक्रम का यह पहला पड़ाव होगा।

7 मिनट तक हनुमानगढ़ी में करेंगे दर्शन

इस दौरान वह हनुमानगढ़ी में प्रार्थना करेंगे। हनुमानगढ़ी मंदिर में पीएम मोदी का दर्शन कार्यक्रम 7 मिनट का होगा। इसमें से 3 मिनट तक पुजारी वैदिक मंत्रोच्चारण करेंगे, जिसमें पीएम के स्वास्थ्य की कुशलता के साथ ही देश में कोरोना वायरस का संक्रमण कम करने के लिए पाठ किया जाएगा।

हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी महंत राजू दास ने इस बारे में जानकारी दी। महंत राजू ने बताया, ‘मंदिर में पीएम के दर्शन कार्यक्रम के लिए हमें 7 मिनट का समय दिया गया है। आगे की तरफ 85 सीढ़ियां हैं और पीछे की तरफ 36। पीएम किस तरफ से आएंगे, अभी इस पर फैसला किया जाना बाकी है। उनके आने पर मंत्रोच्चारण किया जाएगा।’

अयोध्या में 3 घंटे रुकेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी को रामलला के दर्शन भी करेंगे और ‘पारिजात’ वृक्ष का रोपण भी करेंगे। सूत्रों के अनुसार पीएम इसके बाद भगवान राम की जिंदगी पर पोस्टल स्टैंप भी जारी करेंगे। पीएम मोदी अयोध्या में 3 घंटे तक रहेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments