Monday 15th \2024f July 2024 12:34:07 PM
HomeNationalरविशंकर प्रसाद ने दिया पीएम केयर फंड का हिसाब, कांग्रेस पर बरसे

रविशंकर प्रसाद ने दिया पीएम केयर फंड का हिसाब, कांग्रेस पर बरसे

मोदी सरकार पर अब तक तथ्यों के साथ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने की नहीं हुई किसी की हिम्मत 

नई दिल्ली (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता ने पहले दिन से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश की एकता को तोड़ने की कोशिश की है। प्रसाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ़ अभी तक तथ्यों के साथ एक भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाने की किसी की भी हिम्मत नहीं हुई। 

रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राहुल गांधी ने पहले दिन से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश की एकता को तोड़ने की कोशिश की है।जब लॉकडाउन लगाया गया तब राहुल गांधी ल ने कहा कि लॉकडाउन से क्या होगा? जबकि हकीकत ये है कि राहुल गांधी की बात उनकी राजस्थान और पंजाब सरकार भी नहीं सुनती थी वहां लॉकडाउन पहले की कर दिया गया था। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसमें पीएम केयर फंड को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (एनडीआरएफ) में ट्रांसफर करने की मांग की गई थी। आज कोर्ट ने लंबी बहस के बाद इस मांग को ठुकराकर याचिका खारिज कर दी।

रविशंकर ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से अब तक 3,100 करोड़ रुपये कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिए गए हैं, जिसमें से 2000 करोड़ रुपये वेंटिलेटर्स के लिए दिए गए हैं। जबकि 50 हजार वेंटिलेटर्स पीएम केयर्स फंड के माध्यम से उपलब्ध कराए गए हैं, जो आजादी के बाद से आज तक सर्वाधिक हैं। वरिष्ठ नेता ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से 1000 करोड़ रुपये राज्यों को प्रवासी मजदूरों की व्यवस्था के लिए दिए गए। 100 करोड़ रुपये कोरोना की वैक्सीन के अनुसंधान के लिए दिए गए है। रविशंकर ने कहा कि पीएम केयर्स फंड रजिस्टर्ड पब्लिक ट्रस्ट है, जिसके अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं और ये कोविड-19 जैसी आपातकाल स्थितियों के लिए बनाया गया है।  

भाजपा नेता ने कांग्रेस के शीर्ष परिवार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन एक फैमिली फाउंडेशन है और सभी को मालूम है कि उसे चीन से भी मदद मिली थी। उस फाउंडेशन की रिपोर्ट में भारत के बाजार को चीनी उत्पाद के लिए खोलने की बात भी कही गई थी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह बहुत गर्व के साथ कहना चाहते हैं कि मोदी सरकार पर तथ्यों के साथ अभी तक एक भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाने की किसी की भी हिम्मत नहीं हुई। वही ईमानदारी पीएम केयर्स फंड में भी दिखाई पड़ती है। उन्होंने कहा कि भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में कोरोना से जंग लड़ी है। आज भारत का रिकवरी रेट 70 प्रतिशत से ज्यादा है। मृत्यु दर भी वैश्विक मृत्यु दर की तुलना में काफी कम है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments