Monday 15th \2024f July 2024 10:31:40 AM
HomeBreaking Newsभाजपा

भाजपा

उज्ज्वल दुनिया/पटना ।  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए का घमासान चरम पर पहुंच गया है. जेडीयू से सीटों का बंटवारा फाइनल नहीं होने के बाद पटना में कैंप कर रहे देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव वापस दिल्ली लौट गये हैं. बीजेपी सूत्र बता रहे हैं कि पार्टी आलाकमान ने दोनों नेताओं को दिल्ली तलब किया है, जिसके बाद उन्होंने देश की राजधानी की फ्लाइट पकड़ ली.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तर्ज पर सीटों के बंटवारे की बात कह रही है. लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दो सीटों वाली जेडीयू को अपने बराबर यानि 17 सीट दिया था. बीजेपी कह रही है कि विधानसभा चुनाव में उसी तर्ज पर बंटवारा हो यानि जेडीयू और बीजेपी बराबर बराबर सीटों पर चुनाव लड़े. उधर नीतीश कुमार हर हाल में बड़े भाई की भूमिका चाहते हैं. यानि उन्हें बीजेपी से ज्यादा सीटें चाहिये.

भाजपा की जीती हुई सीट पर भी दावा ठोक रहे हैं नीतीश कुमार 

मामला कई सीटों पर दावेदारी को लेकर भी उलझ गया है. दरअसल नीतीश कुमार ने बीजेपी की कई परंपरागत सीटों पर दावा ठोंक दिया है. चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी की परंपरागत सीटों पर 2015 में चुनाव जीते आरजेडी के विधायकों को शामिल करा लिया. अब बीजेपी रही है कि वो अपने परंपरागत सीट को किसी हालत में नहीं छोड़ेगी.

बातचीत बीच में छोड़ दिल्ली वापस लौटे भूपेन्द्र यादव और देवेन्द्र फडनवीस 

जेडीयू और बीजेपी में हुई बातचीत में ये तमाम विवाद नहीं सुलझ पाये. लिहाजा बातचीत रूक गयी है. बीजेपी ने बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और संगठन प्रभारी भूपेंद्र यादव को जेडीयू से बातचीत फाइनल करने भेजा था. लेकिन बीच में ही दोनों को वापस बुला लिया गया.

चिराग पासवान के हमले का भी असर

उधर चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोल दिया है. लोजपा के प्रवक्ता ने नीतीश कुमार की 7 निश्चय योजना को भ्रष्टाचार का पिटारा करार दिया. लोजपा ने कहा कि अगर उसकी सत्ता आयी तो वह 7 निश्चय में लूट की जांच करा कर लुटेरों को दंडित करेगी. लोजपा के इस बयान के बाद साफ हो गया है कि चिराग पासवान नीतीश कुमार के साथ समझौता नहीं करने जा रही है. जेडीयू बीजेपी की बातचीत रूकने का ये भी एक कारण बना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments