प्रोफेशनल कांग्रेसकी ओर से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

उज्ज्वल दुनिया /रांची । झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस एवं नर्व एण्ड माइंड के संयुक्त तत्वावधान में मानसिक रोग से ग्रसित एवं तनाव की पीड़ा से गुजर रहे तथा हड्डी रोगियों के लिए नि:शुल्क मानसिक स्वास्थ्य मूल्यांकन शिविर का आयोजन कर उसके उपचार की दिशा में चिकित्सकों की टीम ने महत्त्वपूर्ण सलाह दिया।
 

प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जयसवाल एवं प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने संयुक्त रुप से ओरमांझी ओल्ड ऐज होम पालू में मानसिक मूल्यांकन शिविर का उद्घाटन किया।चिकित्सकों की टीम में डा सुयश सिन्हा,डा प्रकाश,कोमल कृति एवं  निशा मिश्रा शामिल थी जिन्होंने बुजुर्गों का इलाज किया एवं सुझाव दिया।प्रोफेशनल कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य विक्रम जयसवाल ने सभी मानसिक रोगियों के लिए नर्व एण्ड माइंड के सौजन्य से मुफ्त दवाईयां भी उपलब्ध कराया गया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि स्वस्थ झारखंड- समृद्ध झारखंड के तहत बहुत जल्द ही प्रोफेशन कांग्रेस के सौजन्य से पूरे झारखंड में स्वास्थ रैली का आयोजन कर झारखंड वासियों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का सृजन किया जाएगा कोमल कृति ने बताया कि वृद्ध आश्रम में मानसिक तनाव और नींद नहीं आना अधिक स्तर पर देखा गया है जिसे संवेदनशीलता के साथ हैंडल करने की आवश्यकता है। डॉ सुयश सिन्हा ने कहा संगठन द्वारा लगातार कैंपों में मुफ्त में काउंसलिंग और दवाइयां दी जाती है ,बुजुर्ग आजीवन मुफ्त में इसका फायदा उठा सकते हैं,यह कैंप विशेषकर बुजुर्गों,गरीब वर्गों,महिलाओं और सलम क्षेत्रों के लिए समर्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: