देश के सभी संस्थाओं को बर्बाद करने वाले किस मुंह से मांग रहे काम का हिसाब

उज्ज्वल दुनिया /दुमका । भाजपा का काम सिर्फ झारखंड को बदनाम करना और झारखंडियो को जाति-धर्म के नाम पर लड़ाई लगाना रह गया है । उनके पास कोई मुद्दा नहीं है तो झारखंड को बदनाम करना शुरू कर दिया है । ऐसे लोगों को झारखंड की जनता सबक सिखायेगी । ये बातें सीएम हेमंत सोरेन ने खजूरिया स्थित अपने आवास पर पत्रकारों के साथ बातचीत में कही । 

बोरो प्लेयर के सहारे सदन चलाने का सपना देख रहा विपक्ष 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि विपक्ष बोरो प्लेयर के भरोसे सदन चलाना चाहती है भाजपा को विपक्ष के लिए कोई नेता नहीं मिल रहा है। पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि रघुवर दास और बाबूलाल मरांडी दुमका में कैंप कर रहे हैं,  तो इसके जवाब में हेमंत सोरेन ने कहा कि कुछ दिन उन लोगों को घूमने दिजिए,  खाना खाएंगे और चले जाएंगे । 

हमें गुरुजी, कांग्रेस और राजद का आशीर्वाद 

मौके पर बसंत एवं बेरमो प्रत्याशी जयमंगल सिंह पत्रकारवार्ता में मौजूद थे। उन्होंनें कहा कि महागठबंधन के साथ झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन और कांग्रेस और राजद का आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि दुमका में पार्टी एक बार फिर से रिकार्ड मतों से जीतेगी। उन्होंनें कहा कि भाजपा के रग-रग और नस-नस से वाकिफ हैं। चुनाव मैदान सजने दीजिए विपक्ष के हरेक एक गेंद पर छक्का लगेगा।

दुमका और बेरमो महागठबंधन की परंपरागत सीट है: आलमगीर आलम

मौके पर मौजूद मंत्री व कांग्रेसी नेता आलमगीर आलम ने कहा कि दुमका और बेरमो महागठबंधन की परंपरागत सीट है। इन सीटों पर झामुमो और कांग्रेस का कब्जा रहा है इसलिए उपचुनाव में भी भाजपा की हार तय है। राजद कोटे से मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि गठबंधन एकजुट है और पूरी ताकत से विरोधी प्रत्याशियों को धूल चटाएगी। मौके पर मंत्री बादल पत्रलेख, झामुमो विधायक नलीन सोरेन, कांग्रेस के डॉ.इरफान अंसारी, प्रदीप यादव, सरफराज अहमद, ममता कुमारी, बेरमो के कांग्रेस प्रत्याशी जयमंगल सिंह एवं दुमका के बसंत सोरेन मौजूद थे।

केंद्र की तरह नहीं है झारखंड की सरकार

केंद्र की भाजपा सरकार पर बरसते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि गलत आंकड़ों के सहारे राजनीति करने वाली केंद्र की सरकार की तरह झारखंड की सरकार नहीं है। कोविड-19 की आड़ में जिस तरह से केंद्र सरकार ने पूंजीपतियों को पिछले दरवाजे से इंट्री दी है वह किसी भी छुपा नहीं है। कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास अनर्गल प्रलाप कर रहे हें। उनके पाप का घड़ा भर चुका था इसलिए जनता ने उन्हें गद्दी से उतार दिया। इस सवाल पर कि उपचुनाव में आजसू फैक्टर कितना प्रभावी होगा के जवाब में कहा कि आजसू कोई फैक्टर ही नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: