Thursday 23rd \2024f May 2024 09:33:01 AM
HomeLatest Newsझोलाछाप डॉक्टर के गलत ईलाज के कारण महिला की मौत

झोलाछाप डॉक्टर के गलत ईलाज के कारण महिला की मौत

नितेश जायसवाल / उज्ज्वल दुनिया /लातेहार । हेरहंज थाना अंतर्गत इचाक ग्राम में झोलाछाप डॉक्टर के इलाज के कारण महिला की हुई मौत। ग्रामीणों ने बताया कि महिला का इलाज  झोलाछाप डॉक्टर सुमित यादव के द्वारा किया जा रहा था । रीता देवी का इलाज लगभग 15 -20  दिनों से वही झोला छाप डॉक्टर कर रहा था । इसी ईलाज के कारण रीता देवी की मौत हो गई जिसके बाद परिजनों के द्वारा इस मामले में लेन देन करके दबाने का प्रयास किया जा रहा हैं। 

लातेहार जिले में झोला छाप डॉक्टरोंकी भरमार 

बताते चलें कि हेरहंज प्रखण्ड में कई ऐसे झोलाछाप डॉक्टर हैं जिनके पास कोई भी कागज न होते हुए भी खुलेआम फर्जी क्लीनिक में दवा रख कर चला रहे हैं और कई ऐसे झोलाछाप डॉक्टर हैं जो बाइक में बैग टांगकर कर ग्रामीण इलाकों में घूम कर इलाज करते हैं।जिससे आये दिन लोगों की मौत होते रहती हैं।

इसके पहले भी हेरहंज प्रखण्ड में ऐसा ही मामला आया था जिसके बाद  विक्रम शर्मा का क्लीनिक सील करने का आदेश मिला था लेकिन स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से सिर्फ कुछ दिन क्लीनिक बन्द होने के बाद विक्रम शर्मा हेरहंज प्रखण्ड में क्लीनिक व इलाज करते नजर आ रहे हैं। यही नही बहुत ऐसे भी झोला झाप डॉक्टर हैं जो पारा शिक्षक भी हैं घर से स्कुल के नाम पर निकलते हैं और विद्यालय के आस-पास ग्रामीण इलाकों में अपना निजी प्रेक्टिस भी करते नजर आते हैं। प्रखण्ड क्षेत्र में ऐसे दर्जनों की संख्या में झोलाछाप व फर्जी डॉक्टर क्लिनिक व ग्रामीण क्षेत्र व देहातों में घूमकर इलाज करते नजर आ रहे हैं। इलाज करते हैं और मनमाना वसूली भी करते हैं। अगर किसी गरीब बीमार पड़ जाए तो उसे भहला फुसला कर रखते हैं की हम ठीक कर देंगें ठीक होने के बाद बकरी मुर्गा लेकर पैसा लूट लेते हैं।

क्या कहते हैं सीएस ?

लातेहार सीएस से पूछे जाने पर उन्होंने बतायाइस मामले में सीएस सन्तोष कुमार श्रीवास्तव से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि लातेहार सीएस का तबादला हो जाने के बाद मुझे सीएस का पदभार मिला था लेकिन कोरोना के कारण अब तक पूरी तरह से पदभार नहीं लिए हैं अगर क्षेत्र में अवैध क्लीनिक चला रहे हैं या  व झोलाछाप डॉक्टर ईलाज कर रहे हैं तो इनलोंगो पर जांच कर करवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments