जासूसी कांड: पत्रकार मामले में चीन की युवती और नेपाल का युवक गिरफ्तार

नई दिल्ली । चीन के लिए जासूसी करने के शक के मामले में गिरफ्तार दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार राजीव शर्मा के बयान और निशानदेही पर दो और लोगों को आज गिरफ्तार किया गया है।इसमें चीन की एक महिला और नेपाल का एक युवक शामिल है। इन दोनों को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस को शक है कि पत्रकार राजीव शर्मा रक्षा से संबंधित दस्तावेज चीन को पहुंचा रहा था। बदले में उसे मोटी रकम मिल रही थी। इसी सिलसिले में शनिवार को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने एक चीनी और दूसरे नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया है। तीनों से पूछताछ की जा रही है।

ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज : 

स्पेशल सेल सूत्रों के मुताबिक सूचना मिली थी कि एक पत्रकार के पास देश के कुछ दस्तावेज हैं, जो वह चीन को पहुंचा रहा है। स्पेशल सेल की टीम ने छानबीन शुरू की तो कुछ अहम जानकारियां मिलीं। उसी आधार पर राजीव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी में पत्रकार के पास से रक्षा संबंधित कुछ दस्तावेज मिले। पुलिस ने ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गहन पूछताछ शुरू की। साथ ही इस संबंध में रक्षा मंत्रालय से भी जानकारी जुटाई जा रही है।

 खुफिया जानकारी के बदले में देते थे रुपये:

 पुलिस के अनुसार राजीव शर्मा को 6 दिन की हिरासत में लिया गया है। इस बीच पूछताछ में उसने चीन की एक महिला और नेपाल के एक युवक के बारे में बताया। स्पेशल सेल ने इन दोनों को राजीव की निशानदेही पर शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों की मानें तो ये दोनों एक फर्जी कंपनी के जरिए पत्रकार को रुपये मुहैया करवा रहे थे। बदले में उससे भारत की खुफिया जानकारी हासिल करते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से मोबाइल फोन, लैपटॉप भी जब्त किया है। खबर लिखने तक स्पेशल सेल की टीम जनकपुरी स्थित दफ्तर में राजीव शर्मा सहित तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: