Sunday 26th \2024f May 2024 05:48:53 AM
HomeBreaking Newsचिराग पासवान का दावा, चुनाव बाद एनडीए छोड़ देंगे नीतीश कुमार

चिराग पासवान का दावा, चुनाव बाद एनडीए छोड़ देंगे नीतीश कुमार

उज्ज्वल दुनिया/पटना । लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी से नाता तोड़कर प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल हो जाएंगे और 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को चुनौती देने की एक और कोशिश करेंगे।बिहार विधानसभा चुनाव 2020 अकेले लड़ने का फैसला करने वाले चिराग पासवान को इस चुनाव के बाद नीतीश मुख्यमंत्री के तौर पर स्वीकार्य नहीं हैं और वह मौजूदा विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने के लिए बीजेपी का समर्थन करने का दावा करते रहे हैं।

नीतीश कुमार फिर मार सकते हैं पलटी

उन्होंने रविवार को दावा किया कि नीतीश कुमार जो बार-बार पल्टी मारने के कारण ‘पलटूराम’ के तौर पर जाने जाते हैं, इस चुनाव के बाद फिर पलटी मार सकते हैं। वह आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के साथ लंबी राजनीतिक लड़ाई के बाद बिहार में सत्ता में आए थे। कुछ साल बाद उन्होंने पुराने सहयोगी बीजेपी से नाता तोड़ लिया और अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी के साथ गठबंधन कर लिया।

दो साल में लालू प्रसाद को नीतीश ने छोड़ा

चिराग ने एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर नीतीश द्वारा विरोध किए जाने को याद करते हुए आरोप लगाया, ‘राष्ट्रीय स्तर पर खुद को प्रधानमंत्री को संभावित चुनौती देने वाले के तौर पर पेश करने के लिए नीतीश ने पांच साल पहले हुए विधानसभा चुनाव में मोदी के खिलाफ कितना जहर उगला था। दो साल में लालू प्रसाद को छोड़ दिए और एनडीए में वापस लौट आए।

चुनाव प्रचार में लालू के प्रति सजग हैं नीतीश

चिराग पासवास के दिवंगत पिता और एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में शामिल हुए थे। जमुई से सांसद चिराग पासवान ने कहा, ‘मेरी बात को याद रखें कि नीतीश अपने चुनाव प्रचार के दौरान लालू प्रसाद के प्रति बहुत सजग हैं और एक बार फिर से महागठबंधन के साथ अगली सरकार बनाने की कोशिश कर सकते हैं। यहां तक कि 2024 में खुद को मोदी के एक विकल्प के रूप में पेश करने की कोशिश कर सकते हैं।

राजेंद्र सिंह को लोजपा में मिलेगी बडी जिम्मेवारी 

इसके साथ ही चिराग पासवान ने कहा कि दिनारा से लोजपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह को बड़ी ज़िम्मेवारी देगी। उन्होंने दावा किया कि दिनारा से लोजपा की जीत हो चुकी है और जेडीयू के उम्मीदवार की ज़मानत ज़ब्त हो गई है। चिराग पासवान ने कहा कि चुनाव के बाद बिहार में लोजपा और भाजपा की सरकार बनने का रास्ता साफ कर दिया है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments