Thursday 23rd \2024f May 2024 09:28:45 AM
HomeBreaking Newsकोरोना से मौत के मामले में पूर्वी सिंहभूम सबसे आगे, दूसरे नंबर...

कोरोना से मौत के मामले में पूर्वी सिंहभूम सबसे आगे, दूसरे नंबर पर रांची

उज्ज्वल दुनिया/रांची: झारखंड में भी पड़ोसी राज्य बिहार की तरह कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि दर्ज की जा रही है. इस बीच संक्रमितों की मौत का भी सिलसिला जारी है. राज्य में रांची जिले में भले ही संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक हो, लेकिन संक्रमितों की मौत के मामले में पूर्वी सिंहभूम सबसे आगे बना हुआ है.

झारखंड सरकार द्वारा जारी बुलेटिन पर गौर करें तो, राज्य के रांची जिले में जहां अब तक कुल 3,563 मरीज सामने आए हैं. वहीं, रांची में अब तक 29 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इधर, पूर्वी सिंहभूम में अब तक संक्रमितों संख्या 2,792 है जबकि यहां 60 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

आंकड़ों के मुताबिक, रांची में संक्रमितों की मौत का प्रतिशत जहां 0.86 प्रतिशत है, जबकि पूर्वी सिंहभूम में यह प्रतिशत 2.18 प्रतिशत है. इस तरह देखा जाए तो रांची से पूर्वी सिंहभूम में संक्रमितों की मौत का मामल दोगुना से भी अधिक है.

आंकड़ों पर गौर करें तो, राज्य में छह ऐसे जिले हैं, जहां संक्रमितों का प्रतिशत रांची से अधिक है. सरकार द्वारा जारी सूची के मुताबिक, पूर्वी सिंहभूम जहां संक्रमितों की मौत के मामले में पहले नंबर पर है, वहीं उसके बाद धनबाद और हजारीबाग का नंबर आता है.

धनबाद में संक्रमण के अब तक 1,004 मामले आए हैं, जबकि यहां 19 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इसी तरह हजारीबाग में संक्रमितों की संख्या 864 है, जबकि यहां अब तक 13 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. गौरतलह है कि, झारखंड में अब तक कुल 17,626 संक्रमित सामने आ चुके हैं, जिसमें 8,391 संक्रमित इलाज होकर ठीक हो चुके हैं. अब तक कुल 168 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments