Wednesday 29th \2024f May 2024 05:08:28 AM
HomeBreaking Newsकोरोना वायरस के जरिए चीन ने विश्वयुद्ध छेड़ दिया है, दुनिया...

कोरोना वायरस के जरिए चीन ने विश्वयुद्ध छेड़ दिया है, दुनिया को सिर्फ जवाब देना है

उज्ज्वल दुनिया/नई दिल्ली । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर चीन पर एकबार फिर हमला बोला है । ट्रंप ने कहा है कि चीन ने कोरोना के जरिए वैश्विक युद्ध छेड़ दिया है ।  राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति और संयुक्त राष्ट्र की स्थापना के बाद 75 साल बीत जाने के बाद हम एक बार फिर एक वैश्विक संघर्ष में लगे हुए हैं । एक अदृश्य दुश्मन ने भयंकर लड़ाई छेड़ा है ।

188 देशों पर किया वायरस से हमला 

ट्रंप ने कहा कि चीनी वायरस ने 188 देशों में अनगिनत लोगों की जान ले ली है । अब ये उन 188 देशों को तय करना है कि चीन को कैसे जवाब दें ।  ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिका में हमने दूसरे विश्व युद्ध के बाद से सबसे आक्रामक लामबंदी शुरू की । हमने तेजी से वेंटिलेटर की रिकॉर्ड आपूर्ति का उत्पादन किया ।

डब्लूएचओ पर जमकर बरसे ट्रंप

ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि डब्लूएचओ चीन द्वारा नियंत्रित है। उसने झूठे तौर पर घोषित किया कि इस वायरस के मानव संचरण के कोई सबूत नहीं है। बाद में एक और झूठ बोला कि बिना लक्षणों के लोग बीमारी नहीं फैलाएंगे। संयुक्त राष्ट्र को अपने कार्यों के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराना चाहिए।

चीन में अमेरिका से ज्यादा लोगों की हुई डेथ

 अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि चीन ने कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छिपाई है. मरने वालों की संख्या असल में कहीं अधिक है. ट्रंप ने ये दावा इसलिए किया क्योंकि शुक्रवार को चीन ने वुहान में कोविड-19 से होने वाली मौतों के आंकड़े को 50 फीसदी तक बढ़ा दिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments