इंदौरः चूड़ी बेचने पर नहीं, बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने पर हुई थी तस्लीम की पिटाई

मध्य प्रदेश के इंदौर के बाणगंगा इलाके में चूड़ी बेचने वाले हरदोई के युवक गोलू उर्फ मोहन सिंह उर्फ तस्लीम अली से पिटाई से जुड़ा वीडियो आपने जरूर देखा होगा । सोशल मीडिया पर इस दावे के साथ वीडियो को शेयर किया जा रहा था कि मुसलमान होने की वजह से गोलू उर्फ मोहन सिंह उर्फ तस्लीम की भीड़ द्वारा मॉब लिंचिंग की गई ।

6 साल की बच्ची से छेड़छाड़ करने पर लोगों ने की थी चूड़ी वाले की पिटाई, 3 फर्जी वोटर कार्ड भी बरामद
6 साल की बच्ची से छेड़छाड़ करने पर लोगों ने की थी चूड़ी वाले की पिटाई, 3 फर्जी वोटर कार्ड भी बरामद

तस्लीम के पास से तीन फर्जी वोटर आई-कार्ड बरामद

पुलिस को युवक के पास तीन फर्जी वोटर आईडी बरामद हुई हैं, जिसे उसने हिंदू नाम से बनवा रखा था । पुलिस ने उसके पास तीन फर्जी वोटर आइडी कार्ड मिलने पर दर्ज किया है । जिस मुहल्ले में तस्लीम की पिटाई हुई थी, वहां के स्थानीय लोगों का कहना था कि वो एक छ साल की बच्ची के साथ गलत हरकतें कर रहा था, इसलिए भीड़ ने उसकीसतलाशी ली, मारपीट की और फिर पुलिस को सौंप दिया । नाबालिग से छेड़छाड़ पर उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत मामला दर्ज किया गया है । उधर उसके साथ पिटाई करने वाले तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है ।

तीसरे वोटर कार्ड को उसने जलाने की कोशिश की

पुलिस को मिले तस्लीम के पास से एक पहचान पत्र में तस्लीम नाम लिखा हुआ था, तो वहीं दूसरे पहचान पत्र में अस्लीम नाम लिखा हुआ था । वही एक तीसरा आईडी कार्ड भी उसके पास मिला जिसमें उसका नाम गोलू, पिता मोहन सिंह लिखा हुआ था । भीड़ द्वारा तलाशी लेने के दौरान उसने तीसरा पहचान पत्र जलाने की कोशिश की, लेकिन भीड़ ने उस पहचान पत्र को छीनकर पुलिस को सौंप दिया ।

PFI के 35 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

जब इस मामले की सूचना तस्लीम से जुड़े हुए लोगों को लगी तो उन्होंने देर रात सेंट्रल कोतवाली थाने का घेराव कर दिया । काफी तादाद में सेंट्रल कोतवाली थाने पर कई संदिग्ध संगठनों के लोग पहुंचे । इस पूरे घेराव में एसडीपीआई और पीएफआई से जुड़े हुए लोग भी थे ।  इंदौर कलेक्टर ने कहा कि इस पूरे मामले को लेकर दोनों संगठनों के ऊपर इंटेलिजेंस की नजर रखी जा रही है । पूरे मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने घेराव करने वाले तकरीबन 35 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com