जनसंख्या नियंत्रण के लिए सभी धर्मों के धर्मगुरुओं को आगे आना होगा- संजय जायसवाल

बांग्लादेश से सीखने की जरुरत- संजय जायसवाल
बांग्लादेश से सीखने की जरुरत- संजय जायसवाल

पटना। बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा है कि बढ़ती जनसंख्या पर हम तबतक काबू नहीं पा सकते, जबतक इसे धर्म या मजहब से जोड़ा जाता रहेगा। संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में बांग्लादेश जैसा काम करने की जरूरत है । बांग्लादेश में हर शुक्रवार को नमाज के बाद जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सीख दी जाती है ।

बढ़ती जनसंख्या किसी धर्म या जाति का मुद्दा नहीं, बल्कि सभी वर्गों की साझा समस्या है

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि पहले अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के लिए बने कानून । दो बच्चों का कानून पंचायतों में, अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों पर सरकार लागू करे । पहले नेता और अधिकारियों को खुद सुधरना होगा, तभी हम लोगों को सुधार सकते हैं। बिहार के सभी धर्म गुरुओं को भी जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए आगे आना होगा । उन्होने कहा कि जबतक सभी धर्मों के धर्मगुरु लोगों को जागरुक नहीं करते, तबतक सिर्फ सरकार से कुछ नहीं होगा।

विपक्ष ने की आलोचना, जदयू ने किया बयान से किनारा

बेतिया सांसद के बयान पर राजद ने निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को जातिगत जनगणना कराने में तो भार पड़ रहा है लेकिन जनसंख्या नियंत्रण पर बड़ा-बड़ा ज्ञान दे रहे हैं। राजद ने कहा कि भाजपा सरकार में है, ऐसे बयान देने से पहले उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करनी चाहिए।

जेडीयू ने भी भाजपा नेता के बयान से किनारा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि वे जागरुकता के द्वारा ही जनसंख्या नियंत्रण के पक्ष में हैं। अब बाकि लोग इसपर क्या कहते है इससे जनता दल यूनाइटेड को कोई मतलब नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com