Saturday 20th \2024f April 2024 08:46:53 AM
HomeBreaking Newsयुवक आया हाथियों की चपेट में, एक महिला है लापता

युवक आया हाथियों की चपेट में, एक महिला है लापता

गजराज ने बरकनगांगो के एक युवक की ली जान

बरकट्ठा। पश्चिमी वन प्रमंडल हजारीबाग अंतर्गत बरकट्ठा थाना क्षेत्र के बरकनगांगो गांव के सिमरिया जंगल में पिछले तीन दिनों से जंगली हाथियों के झुंड ने दो लोगों पर हमला कर दिया है। साथ ही फसल और कई घरों को भी गजराजों के झुंड ने निशाना बनाया है। यह घटना शुक्रवार के देर शाम की है।

ग्रामीणों द्वारा काफी खोजबीन के बाद 30 वर्षीय बलराम पासवान की लाश मिली। उसे जंगली हाथियों ने कुचल कर मार डाला। वहीं इसी गांव की एक महिला फुलवा देवी, पति उमेश पंडित बरकनगांगो निवासी अब भी लापता बतायी जा रही है।

ज्ञात हो दो वर्ष पूर्व भी जंगली हाथियों ने प्रखंड क्षेत्र में उत्पात मचाया था। शुक्रवार की घटना बरकनगांगो चरकी टोंगरी जंगल की है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव की दो महिला खेत देखने गई थी। तभी अचानक जंगली हाथी आ गया। एक महिला भागने में सफल रही और एक महिला हाथी की शिकार होने की सूचना है।दूसरी महिला के शोर करने पर कुछ ग्रामीण घटनास्थल की ओर गये। इसी क्रम में हाथी दुबारा हमला कर दिया और मृतक बलराम पासवान हाथी के चपेट में आ गया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि एक महिला अभी तक लापता है । ग्रामीणों द्वारा खोजबीन जारी है ।मामले की सूचना वन विभाग व बरकट्ठा प्रशासन को दी गयी है।


क्षेत्र में चार दिनों से जमा है जंगली हाथियों का झुंड, बरकट्ठा के आसपास गांव हो रहे प्रभावित

बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र के सिमरिया जंगल मे पिछले चार दिनों से जंगली हाथियों का झुंड जमा हुआ है। झुंड में लगभग 22 हाथी जिनमें चार बच्चे भी है। सभी हाथी आपस मे तालमेल कर बीच में बच्चों को रख कर चलते है। बच्चे की बिछड़ने से हाथी विचलित हो उठते है। वही बरही के रेंजर गोरख राम ने जानकारी दी कि पिछले 5 दिनों से बांकुड़ा के 15 सदस्यीय एक्सपर्ट के द्वारा हाथियों खदेड़ने की कोशिश की जा रही है। साथ ही स्थानीय ग्रामीणों से बार बार आग्रह व अपील की है रही है बेवजह जंगली क्षेत्र में न जाएं। हाथी भीड़भाड़ देखकर उतेजित हो जाते है। जिसके कारण उस तरह की घटती है।

विधायक ने अपील जारी की
बरकट्ठा स्थानीय विधायक अमित कुमार यादव ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुखद घटना है साथ ही सुरक्षा के लिए अपील जारी कर कहा कि लोग अभी जंगल नही जाए साथ ही मृतक के परिजन को हरसंभव मदद की जाएगी व सरकारी प्रावधानों के अनुसार मुआवजा राशि दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments