Saturday 21st of September 2024 07:30:42 AM
HomeBreaking Newsबाल तस्करों ने मुरादाबाद ले जा कर बच्चे को बेचा, थाने में...

बाल तस्करों ने मुरादाबाद ले जा कर बच्चे को बेचा, थाने में शिकायत

बच्चे की खोज में भटक रहे माता पिता

गीतांजलि

सिमरिया: बाल तस्करों द्वारा एक नाबालिग छात्र को यूपी के मुरादाबाद में ले जाकर बेच देने का सनसनीखेज मामला आया है। बाल तस्करों पर इमामगंज के मल्हारी गांव के मंजय भारती का चौदह वर्षीय पुत्र मनतोष कुमार को बेचने का आरोप लगा है। यह आरोप हंटरगंज के लेढो गांव के राजेश यादव और तेलियौना गांव के राजेश भुइया पर लगा है। दोनों कथित बाल तस्कर बच्चे को उसके रिश्तेदार के घर से बहला-फुसलाकर ले गए थे।

बच्चे को ढूंढने के लिए भटक रहे परिजन

मनतोष कुमार अपने चचेरा भाई उपेश भारती के ससुराल गेरुआ के बेलवाहीटांड आया हुआ था। जहां से बाल तस्करों ने बगल के जवादोहर गांव के राजू भारती के माध्यम से उपेश भारती और अंतोष कुमार को पैसे कमाने का लालच देकर अपने साथ उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद ले गए। जहां दोनों को अलग-अलग जगहों पर ले जाकर छोड़ दिया गया।

राजू भारती ने बताई पूरी वारदात

भाई के ससुराल से वापस नहीं लौटने पर अंतोश उसके माता पिता ने खोजबीन शुरू कर दिया। इस दौरान उपेश भारती से इनकी फोन पर बातचीत हुई। उपेश भारती ने बताया कि राजू भारती ने उसे और अंतोष को काम पर लगवाने के नाम पर राजेश यादव और राजेश भुइया के साथ मुरादाबाद लाया है। जहां दोनों को अलग-अलग जगहों पर रखा गया है। उपेश ने अनतोष से किसी प्रकार का कोई संपर्क नहीं होने की बात बताया।

दलाल देवेन्दर सिंह जाट को बेचे गए बच्चे

राजू भारती के जावादोहर गांव वापस लौटने की खबर के बाद लापता बच्चे के माता पिता जवादोहर गांव पहुंचकर राजू भारती से पूछताछ किया। राजू भारती ने बताया कि क्षेत्र से काफी बच्चों को राजेश यादव और राजेश भुइया उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद ले गए हैं। जहां एक स्थानीय दलाल बिजनौर के देवेंद्र सिंह जाट को सौंप दिया है। देवेंद्र सिंह जाट के माध्यम से सभी बच्चों को अलग-अलग जगहों पर रखा गया है। देवेंद्र सिंह जाट के पास से अंतोष कुमार को बिजनौर जिले के ताकिपूरा गांव के मुन्नू सिंह जाट के घर में नौकर के रूप में रखा गया था। जहां से मनतोष कुमार गायब है।

राजेश यादव और राजेश भुइया को बच्चों के पहुंचाने के एवज में उत्तर प्रदेश के स्थानीय दलालों के द्वारा प्रति बच्चा साठ हजार दिए जाने की बात भी सामने आई है ।

राजू भारती से मिली जानकारी के अनुसार नेटवर्किंग के तहत बाल मजदूर तस्करों का गोरखधंधा चल रहा है। लापता बच्चे के माता-पिता ने हंटरगंज थाना में तीनों स्थानीय बाल मजदूर तस्करों के विरुद्ध आवेदन दिया है पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

फोटो फाइल फोटो लापता बच्चे का

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments