Thursday, March 28, 2024
HomeBreaking Newsधर्म स्थल से छेड़छाड़ हुई तो अंतिम सांस तक संघर्ष करेंगे

धर्म स्थल से छेड़छाड़ हुई तो अंतिम सांस तक संघर्ष करेंगे

कुटे में बैठक को संबोधित करते हटिया विधायक नवीन जायसवाल

रांची । पुनर्वासित ग्राम नयासराय कुटे में करमा ऊराँव की अध्यक्षता में ग्राम सभा की बैठक को संबोधित करते हुए हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि हम आपके साथ हैं और इस पूज्य स्थल जहाँ सभी समाज के लोग विभिन्न प्रकार के पूजा करते हैं इस स्थल को आपसे कोई छीन नहीं सकता है । ये जमीन आपकी थी और आपकी है और आगे भी आपकी रहेगी इसके लिए हम पूरी ताकत के साथ लड़ाई लड़ेंगे ।

उन्होंने कहा कि पहले हमलोग इस मामले में राँची उपायुक्त से मिलकर उनको सारी बातों से अवगत करायेंगे और ये जो नगर विकास विभाग द्वारा यहाँ जलमिनार बनाने का प्रयास हो रहा है उसे रद्द करने का मांग करेंगे । यदि वहाँ से बात नही बनी और जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री के पास भी जाकर यहाँ के लोगों की भावना को बताने का काम करेंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए हटिया विस्थापित परिवार समिति के अध्यक्ष पंकज शाहदेव ने कहा कि हम विस्थापित अपना हक और अधिकार लेना जानते हैं । हम कभी भी संघर्ष से घबराते नही और ना तो हक की लड़ाई के लिए किसी के आगे झूकते है और उसी का नतीजा है की जब-जब हमलोगों के साथ इस प्रकार का अन्याय हुआ हम सब उसका मुकाबला डटकर किये हैं और उसका नतीजा सरकार को पीछे हटना पड़ा है । हम सब आगे भी संघर्ष करने के लिये तैयार हैं । हम विस्थापित किसी भी हाल में यहाँ जलमिनार हो या किसी भी प्रकार की अन्य सरकारी योजना के तहत कुछ निर्माण करने का योजना हो सरकार की हम सरकार को सफलीभूत नहीं होने देंगे । हम सरकार से मांग करते हैं की इस स्थल को अविलंब गाँव वालों के लिये विभिन्न पूजा स्थल को चिन्हित करते हुए बाकि बची जमीन पर गाँव वालों की जरूरत के हिसाब से जैसे विवाह मंडप,स्वास्थ्य केन्द्र,पार्क इत्यादि बनाया जाय।

बैठक को नगड़ी प्रखंड की प्रमुख ललिता एक्का,गुटुवा पंचायत के मुखिया सुनिता मुंडा,गुटुवा पंचायत की पंचायत समिति सदस्य नरमी गाड़ी,करमा उरांव, विनय उरांव, सोमारी मुण्डा ने भी संबोधित किया।मंच संचालन दीपक बैठा ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन बैजनाथ मुण्डा ने किया। बैठक में रमेश कुमार राम,महाबीर नायक,दीपक मुण्डा, नरेश बैठा,संजय बैठा सहित सैकड़ो महिला -पुरुष शामिल थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments