Friday 19th \2024f April 2024 05:55:52 AM
HomeBreaking Newsदुमका के दुधानी टावर चौक से बासुकिनाथ तक नेशनल हाई

दुमका के दुधानी टावर चौक से बासुकिनाथ तक नेशनल हाई

दुमका जिले के दुधानी टावर चौक से बासुकिनाथ तक नेशनल हाई-वे 114 का टेंडर पास हो गया है। कई सालों से इस नेशनल हाई-वे की हालत बेहद खस्ता रही है। जिसे लेकर यहां के सांसद सुनील सोरेन की ओर से सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिख कर मांग की गई थी और अब जल्द ही जिले को नई सड़क मिलने वाली है।

इस बात की जानकारी सांसद सुनील सोरेन ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी दी है। सांसद ने लिखा ‘दुमका के दुधानी टावर चौक से बासुकिनाथ तक NH-114A निर्माण के लिए एक सौ पंद्रह करोड़ का निविदा सड़क परिवहन मंत्रालय केंद्र सरकार द्वारा निकाला गया। इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार।’ इसके अलावा सांसद जी से पार्लियामेंट्री बिजनेस की टीम ने फोन पर बात की जिसमें उन्होंने बताया कि वे काफी समय से इस सड़क निर्माण के लिए मांग करते आए हैं। उन्होंने नितिन गडकरी को पत्र लिखा जिसके बाद NH-114A निर्माण के लिए सरकार की ओर से टेंडर पास किया गया है।

एनएच 114 ए की हालत काफी सालों से खस्ता

आपको बता दें कि यह रोड सफर करने के लिए काफी खतरनाक माना जाता रहा है। लोगों की मानें तो एनएच 114 ए पर सफर करना मौत को न्योता देने के समान हो गया है। सड़क का इतना बुरा हाल है कि यह बताना मुश्किल है कि सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क। हालांकि, अब सड़क बनने के लिए टेंडर पास हो गया है तो इससे यहां के लोगों की परेशानी कुछ कम होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments