Friday, March 29, 2024
HomeBreaking Newsटीटीपीएस ललपनिया प्लांट में अगलगी की घटना की जाँच सीआईडी से कराने...

टीटीपीएस ललपनिया प्लांट में अगलगी की घटना की जाँच सीआईडी से कराने की मांग

.

सोशल एक्टिविस्ट पंकज यादव ने टीटीपीएस ललपनिया प्लांट के अंतर्गत सीएचपी एरिया में अगलगी की घटना की जाँच सीआईडी से कराने की मांग की है । राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिख कर ये मांग की गयी है । पंकज यादव ने मुख्य सचिव को लिखे अपने पत्र में कहा है कि झारखण्ड की जनता बिजली की कटौती से जूझ रही है और सरकार डीवीसी के पैसा कटौती से । पर जिन्हे बिजली के रख -रखाव और संचारण की जिम्मेदारी है वो ठेकेदार और सरकार विरोधी तत्वों के हाथो की कठपुतली बने हुए हैं । इतनी बड़ी घटना टीवीएनएल प्रबन्धन के लापरवाही के बगैर नहीं हो सकती है ।

पंकज यादव ने कहा कि सीएचपी एरिया में हुई अगलगी की घटना सिर्फ लापरवाही से ही नहीं बल्कि किसी षडयंत्र के तहत इस अगलगी की घटना को अंजाम दिया गया है । इससे इंकार नहीं किया जा सकता है । अगलगी की इस घटना में करोड़ों रूपये के उपकरण नष्ठ हुए हैं । सीआईडी जाँच से ये सपष्ट हो जायेगा कि कौन लोग सरकार की सम्पति को नष्ट करना चाहते हैं और किनके इशारे पर इस अगलगी की घटना को अंजाम दिया गया ।

पंकज यादव ने पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया है कि टीवीएनएल में बीते एक साल में राजनीतिक दबाव में विभिन्न पदों पर बहाली और ट्रांसफर पोस्टिंग हुई है । गैर तकनीकी लोगो की बहाली तकनीकी पदों पर हुई है जिसकी जाँच भी होनी चाहिए । टीवीएनएल में पिछले दो साल के वित्तीय क्रियाकलापों की स्पेशल ऑडिट की मांग मुख्य सचिव से की गयी है । उल्लेखनीय है कि टीटीपीएस ललपनिया में प्लांट के अंतर्गत सीएचपी एरिया में आगजनी की घटना घटी थी जिसमे कोल् हैंडलिंग पंप ,बेल्ट फीडर ,भायब्रो फीडर ,एडलर ,इलेक्ट्रिकल केबल भारी मात्रा में क्षतिग्रस्त हुई है । पंकज यादव ने इस पुरे प्रकरण में मुख्य सचिव को पत्र लिख कर सीआईडी जाँच की मांग की है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments