Saturday 21st of September 2024 05:42:17 AM
HomeBreaking Newsअब फास्टटैग लगाना हुआ फ्री, एक मार्च तक ऑफर

अब फास्टटैग लगाना हुआ फ्री, एक मार्च तक ऑफर

एक मार्च या उससे पहले लगवा लें फास्टटैग

NHAI ने देश भर के टोल टैक्स कलेक्शन सेंटर्स को कैशलेस बनाने के लिए कमर कस ली है । इसके लिए एनएचएआई ने FASTag के इस्तेमाल को जरूरी बना दिया है । लोग जल्द से जल्द FASTag का इस्तेमाल करने लगें, इसके लिए NHAI ने FASTag को ही मुफ्त में देने का ऐलान कर दिया है । NHAI की कोशिश है कि अगले कुछ दिनों में टोल बिल्कुल कैशलेस हो जाएं ।

15-16 फरवरी की आधी रात से जरूरी कर दिया गया FASTag

National Highway Authority of India (NHAI) पूरे देश में नेशनल हाइवे की देखरेख और टोल की वसूली करती है. उसकी तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि सिर्फ दो दिन के भीतर ही 2.5 लाख से ज्यादा FASTag खरीदे गए. यही नहीं, 17 फरवरी को एक दिन में सबसे ज्यादा ऑनलाइन कलेक्शन का रिकॉर्ड भी टूट गया था, जब पूरे दिन में FASTag के माध्यम से 95 करोड़ रुपये की टोलटैक्स वसूली हुई.

1 मार्च तक फ्री में मिलेगा FASTag

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकारण ने कहा है कि वो 1 मार्च तक फ्री में FASTag देगी. अभी इसके लिए 100 रुपये का चार्ज लगता था. लेकिन 1 मार्च तक ये पूरी तरह से निशुल्क कर दिया गया है. ताकि जो बचे लोग हैं, वो भी जल्द से जल्द फास्टैग खरीद लें. फास्टैग को रीचार्ज करने के लिए एनएचएआई ने देश भर में 40 हजार से ज्यादा बूथ बनाए हैं. इसके अलावा इसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स से भी रीचार्ज किया जा सकता है. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments