Saturday 22nd \2024f June 2024 10:43:54 AM
HomeBreaking Newsबिहार: राजद 144, कांग्रेस 70 और 29 सीटों पर लड़ेंगी वामपंथी पार्टियां

बिहार: राजद 144, कांग्रेस 70 और 29 सीटों पर लड़ेंगी वामपंथी पार्टियां

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद भड़के वीआईपी के मुकेश सहनी, कहा-पीठ में छुरा भोंका

उज्ज्वल दुनिया/पटना, 04 अक्टूबर (हि.स.)। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन में सीटों का बंटवारा तय हो गया। शनिवार की शाम पटना के मौर्या होटल में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की गई। बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 144 पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद), 70 पर कांग्रेस और 29 सीटों पर वामपंथी पार्टियां चुनाव लड़ेगी। इसमें भाकपा माले को 19, सीपीआई को 6 और सीपीएम की 4 सीट शामिल है। इसके अलावा वीआईपी और जेएमएम को भी राजद अपने हिस्से की सीट देगा। इसके अलावा वाल्मिकीनगर लोकसभा क्षेत्र से उपचुनाव कांग्रेस लड़ेगी और राजद साथ देगा। 

प्रेस कान्फ्रेंस बीच में छोड़ कर चले गए मुकेश सहनी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीटों की घोषणा के बाद वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने अपने साथ धोखा होने का दावा किया और खुद को विपक्षी गठबंधन से अलग होने की घोषणा भी कर दी। प्रेस कांन्फ्रेंस में तेजस्वी यादव के साथ तेज प्रताप यादव, जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी और मनोज कुमार झा भी मौजूद थे। कांग्रेस की तरफ से अविनाश पांडे, सीपीआई एमएल से दीपंकर भट्टाचार्य और विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी सहित तमाम नेता इस मौके पर उपस्थित थे।  

जनता नीतीश को कभी माफ नहीं करेगीः अविनाश पांडेय

इस मौके पर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे ने कहा कि 2015 के चुनाव के दौरान बिहार की जनता ने महागठबंधन को भारी बहुमत दिया था। हालांकि कुछ ही समय बाद नीतीश कुमार ने जनता की चुनी हुई सरकार को त्यागकर किसी और से हाथ मिला लिया। बिहार की जनता उन्हें इस बार माफ नहीं करने वाली है। 

हम ठेठ बिहारी, जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैः तेजस्वी यादव

राजद अध्यक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि हम ठेठ बिहारी हैं। जो वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैं। हमारा डीएनए पूरी तरह शुद्ध है। हम बिहार को शुद्ध जल की तरह बढ़िया विकल्प देंगे। हम पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख स्थायी और सरकारी नौकरी देंगे। नौकरी के लिए आवेदन भरने की फीस भी नहीं लगेगी। उन्होंने कहा कि हमारे कुछ साथियों को एनडीए को हराने के लिए कुर्बानी देनी पड़ी है। हम उनकी कुर्बानी की रक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन में शामिल दलों ने मेरे नेतृत्व पर विश्वास किया है। मैं सभी के विश्वास पर खरा उतरूंगा। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments