Saturday 22nd \2024f June 2024 09:27:28 AM
HomeBreaking Newsकोविड केयर सेंटर से तीन कोरोना पॉजिटिव कैदी फरार

कोविड केयर सेंटर से तीन कोरोना पॉजिटिव कैदी फरार

छापेमारी में घायल एक गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

कार्तिक कुमार / उज्ज्वल दुनिया /पाकुड़। मंडल कारा पाकुड़ के तीन कोरोना पॉजिटिव कैदी कोविड सेंटर से बीती रात फरार हो गए। नगर थाना के ठीक सामने जिला परिषद के मार्केट कंपलेक्स में बनाए गए कोविड सेंटर से रात दो बजे तीन कैदियों ने फरार होने की घटना को अंजाम दिया। रविवार को सुबह फरार हुए कैदी अर्जुन कुमार सिंह, महबूब अंसारी और संजीव कुमार पाल कि खोजबीन शुरू हुई तो महबुल अंसारी पुलिस के हाथ लग गया, लेकिन दो कैदी भागने में कामयाब रहे। हालांकि पुलिस गिरफ्त में आए महबूब अंसारी भागने के क्रम में घायल होने के कारण वह पुलिस के हाथ लग गया। दो अन्य कैदियों की खोज में पूरी तत्परता से पूरे दिन  पुलिस लगी रही। 

फरार कैदी मार्केट कंपलेक्स के पांचवी मंजिल में बनाए गए कोविड सेंटर में रखा गया था। यह लोग रात 2 बजे खिड़की के ग्रिल को उखाड़ कर चादर और गमछे के सहारे एक-एक कर पीछे की ओर से पास में पेड़ का सहारा लेकर निकल भागे। उतरने के क्रम में कैदी महबूब गिरने से घायल हो गया था। शाम 7 बजे खबर भेजे जाने तक फरार दो कैदी का कोई सुराग नहीं मिल पाई है।

सुरक्षा में हुई चूक पर होगी कार्रवाई: एसपी

एसपी मणिलाल मंडल ने तीन कैदियों के फरार होने की घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि कोविड सेंटर से तीन कैदी पांचवी मंजिल से खिड़की का ग्रिल उखाड़ कर फरार हुए हैं। उनमें एक कैदी की छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड सेंटर में तैनात सुरक्षा के लिए दो-आठ के जवानों की टीम में जो प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारी और कर्मी है। उन पर लापरवाही बरतने की अनुशासनिक कार्रवाई की जा रही है।

कैदी फरार मामले में जांच टीम गठित: डीसी


डीसी कुलदीप चौधरी ने कहा कि कोविड सेंटर से तीन कैदी कैसे फरार हुए हैं इसका पता लगाया जा रहा है। इस मामले की पूरी जांच के लिए जिला स्तर पर टीम गठित की गई है। जांच रिपोर्ट आने पर जिम्मेदार अधिकारी और कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी।

फरार कैदी कई घटनाओं को दे चुके हैं अंजाम


कोविड सेंटर से भागे कैदियों का अपराधिक इतिहास अलग-अलग है। साहिबगंज जिले के पोखरिया तीनपहाड़ के महबूल अंसारी के विरुद्ध आर्म्स एक्ट, दहेज प्रताड़ना के अलावे 379 सहित दर्जनों धाराओं के तहत पाकुड़ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में तकरीबन 9 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा गोपीकांदर थाना क्षेत्र के कुशचिरा के संजीव कुमार पाल पर 370, 371 धारा के तहत अमड़ापाड़ा थाना में मानव तस्करी का मामला दर्ज है। फरार होने वाले कैदियों में सरायकेला खरसावां जिले के आदित्यपुर अर्जुन सिंह है। आईटी आदित्यपुर एवं अन्य थाना क्षेत्र में 457, 380, 380, 411, 34 धारा के तहत चोरी के पांच वारदात को अंजाम देने का आरोप है।

कैदी लगातार हो रहे हैं कोरोना पॉजिटिव


पाकुड मंडल कारा में कैद कैदियों में कुल अब तक 13 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी पुष्टि करते हुए उपायुक्त ने बताया कि 13 पॉजिटिव कैदियों को कोविड सेंटर में शिफ्ट कर इलाज कराया जा रहा है। इनकी उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच है।

कोरोना पॉजिटिव से एक वृद्ध की मौत


कोरोना पॉजिटिव इलाजरत मरीज की बीती रात मौत हो गई। उन्हें एसओपी के अनुसार अंत्येष्टि कराया गया। मृतक शहरी क्षेत्र के रहने वाले थे। जिनकी उम्र 65 वर्ष थी। वे अस्थमा और डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारी ग्रसित थे। 

शहर से कोविड सेंटर हटाने की मांग


पाकुड में कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए समाजसेवियों ने कोविड सेंटर को शहर से हटाने की मांग की है। समाजसेवी पिंटू सिंह, मनजीत लाल रजक, संजीव कुमार खत्री, हिसाबी राय ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए मार्केट कंपलेक्स में बनाया गया कोविड सेंटर को शहर से बाहर शिफ्ट करने की मांग की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments