Wednesday, February 28, 2024
HomeBreaking Newsकांग्रेस शुरु से राम मंदिर निर्माण के पक्ष में रही है, गांधीजी...

कांग्रेस शुरु से राम मंदिर निर्माण के पक्ष में रही है, गांधीजी तो हर दिन राम भजन करते थे

उज्ज्वल दुनिया/रांची ।  राम मंदिर के संदर्भ में डा रामेश्वर उराँव ने कहा कांग्रेस पार्टी शुरू से ही भगवान राम के मंदिर निर्माण की पक्षधर रही है ।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सुबह शाम रघुपति राघव राजा राम का भजन गाते थे और पूरा देश उनके साथ शामिल होता था। कांग्रेस की आस्था मंदिर निर्माण में शुरू से ही रही है । 

राजीव गांधी ने की थी राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत

राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने का काम सबसे पहले प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी ने किया था और बाद में  नरसिम्हा राव जी ने उसे आगे बढ़ाने का काम किया था देश को यह जानकारी होनी चाहिए। गांधीजी रामराज्य की कल्पना करते रहे हैं हम सत्ता में आते ही राम राज्य की स्थापना करेंगे। 

राम मंदिर के नाम पर राजनीति कर रही है भाजपा

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजनीतिकरण नहीं तो और क्या कर रही है।मंदिर, मस्जिद गिरजाघर सभी धार्मिक संस्थान बंद हैं।कोरोना संक्रमण काल में भूमि पूजन भाजपा की सरकार कर रही है उसे हम थोड़ा दुखी जरुर हैं, कोरोना संक्रमण से लड़ने का अभी समय था, भूमि पूजन का समय अभी नहीं है यह अफसोस जनक है, क्योंकि भाजपा 100-150 की संख्या में अपने लोगों को आमंत्रित कर रही है जबकि पूरा देश भूमि पूजन में शामिल होना चाहता है।लेकिन कुल मिला जुला कहेंगे कि राम जन्मभूमि निर्माण में पार्टी शामिल रहेगी।

5 अगस्त को कांग्रेस के सभी कार्यालयों में  दिपोत्सव 

उन्होंने कहा 5 अगस्त को रामजन्म भूमिपूजन प्रदेश कांग्रेस कमिटी कांग्रेस मुख्यालय सहित पूरे राज्य के जिला कांग्रेस कार्यालय में दीप प्रज्वलित करेगी और राम मंदिर भूमि पूजन में झारखंड कांग्रेस कार्यकर्ता भी सम्मिलित होंगे।

इरफान अंसारी को गलतबयानी से बचना चाहिए

डॉक्टर इरफान अंसारी के बार-बार बयान के संदर्भ पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की पार्टी सब को जानती समझती है और काबिलियत के अनुसार उन्हें जिम्मेदारी भी दी जाती हम सब को सार्वजनिक बयानबाजी से बचना चाहिए पार्टी फोरम पर बात करना कोई गलत बात नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments