भारत में टीकाकरण की सफलता पर दुनिया अचंभित : रघुवर दास

विपक्ष ने शुरुआत में वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया, उसके बावजूद 100 करोड़ टीकाकरण का वर्ल्ड रिकॉर्ड
विपक्ष ने शुरुआत में वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया, उसके बावजूद 100 करोड़ टीकाकरण का वर्ल्ड रिकॉर्ड

कोरोना को हराने के लिए विगत 16 जनवरी को शुरू हुआ टीकाकरण अभियान में एक सौ करोड़ खुराक लगाने का कीर्तिमान भारत ने बनाया है, जो दुनिया के लिए एक रिकार्ड है। आज पूरी दुनिया भारत को अचंभे से देख रही है। यह बात कही है भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने।

रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने में लगे उन देश के तमाम वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं, स्वास्थ्यकर्मियों, चिकित्सकों, नर्सों, चिकित्सीय सहयोगियों और भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रकट किया है, जिनके सक्रिय योगदान से यह विश्व रिकार्ड बन सका है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निरंतर प्रयास और देश की मेधा पर अटूट विश्वास का ही यह नतीजा है कि आज भारत दो-दो कोरोना टीकों के निर्माण में सफल रहा है। यह निर्माण भारतीय वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और प्रतिभाओं पर प्रधानमंत्री के भरोसे का ही नतीजा रहा है। आज देश प्रधानमंत्री की इस सोच को नमन कर रहा है।

रघुवर दास ने कहा कि कोरोना शुरू होने के बाद भारत को लेकर जो आशंकाएं जतायी गयी थी, विपक्ष के नेताओं ने जो दुष्प्रचार कर अड़ंगेबाजी की थी उसे प्रधानमंत्री ने जिस कुशलता से झुठलाया और कोरोना की जंग में भारत को ऊच्च शिखर पर पहुंचाया, वह काबिले तारीफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: