महिला सशक्तिकरण और महिला सम्मान भाजपा का संकल्प – बाबूलाल मरांडी

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा ने महिला कोरोना वरियर्स का किया सम्मान

रांची । भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महिला मोर्चा के द्वारा कार्निवल हॉल, डिबडिह रोड में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज महिलाएं सभी वर्गो में पुरुषों के अपेक्षा अपना लोहा मनवा रहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार लागातार महिलाओं को सशक्त एवं स्वलम्बी बनाने को लेकर कार्य कर रही है। शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना गृहणी के नाम पर जारी करना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ावो के तहत अनेक योजनाओं पर कार्य किए जा रहे हैं। केंद्र सरकार महिलाओं की उनत्ति को मुख्य केंद्र बिंदु बनाकर कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारत में महिलाओं को हमेशा से सम्मान दिया गया है। सनातन संस्कृति, संस्कार में महिलाओं को देवी का रूप दिया गया है। धन, विद्या और शक्ति के रूप में भी महिला देवियों को ही पूजा जाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य की महिलाएं संकल्प लेकर राज्य में बढ़ती अपराधिक घटनाओं के खिलाफ एक जूट होकर राज्य सरकार से सुरक्षा और अपने हक और अधिकार की लड़ाई लड़े।

विशिष्ट अतिथि जमुना टूडू ने महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाओं में असम्भव को सम्भव करने की अटूट शक्ती निहित है, जरुरत है आगे आकर अपनी शक्ति को पहचान कर राष्ट्र हित में कार्य करे। वहीं स्वागत भाषण के दौरान प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष आरती कुजूर ने कहा कि महिलाएं अपने हक हुक़ूक़ और अधिकार से जीना सीख लिया है। राष्ट्र को आगे बढ़ाने में पुरुषों के साथ कदम ताल कर देश को आगे बढ़ाने में जुटी हुई है। जरूरत है महिलाओं को बढ़ चढ़ कर आगे आने की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा महिला मोर्चा कि प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर ने किया जबकि संचालन सीमा सिंह व मंजुलता दुबे ने संयुक्त रूप से किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन अमिता रक्षित ने किया।

इस दौरान महिला कोरोना योद्धाओं को भी सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वालों में डॉ आशा गुप्ता, गुंजन कुमारी, डॉ दिव्या सिंह, डॉ अर्चना सिंह, पूर्णिमा श्रीवास्तव, डॉ मेघा, पत्रकार गौरी रानी, रुचि शर्मा, आसिया नाज, संगीता कुजूर, प्रियंका कुमारी, आभा सिन्हा आदि मौजूद थीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.