महिला पर सवार हुईं काली मां, घंटों चलता रहा हाई वोल्टेज ड्रामा

शराब पीकर घंटों ड्रामा करती रही काली बनी महिला
शराब पीकर घंटों ड्रामा करती रही काली बनी महिला
हजारीबाग। जिले के इचाक प्रखंड की नावाडीह पंचायत में अभी भी अंधविश्वास में लोग जी रहे हैं। गांव में अचानक एक दलित महिला पर काली मां सवार हो गईं, जिसके बाद महिला घंटों तक स्थानीय दुर्गा मंडप में जाकर देवी आने के नाम पर ढोल-बाजे पर झूमती रही। यहां तक कि वह मंडप में घुसकर तोड़फोड़ भी की। उसके बाद ग्रामीणों को जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में महिला के घर पहुंचे और पूछताछ करना शुरू कर दिया। महिला के कहने पर ग्रामीणों ने ढोल बाजा भी मंगवाया। घंटों बजवाया और महिला पर कभी काली मां, तो कभी भूत सवार होता रहा।
महिला कभी खुद को खून की प्यासी बता रही थी, तो कभी गांव का भला करने की बात कह रही थी। जब सामान्य स्थिति में महिला आ जाती थी, तो पूछने पर कहती थी कि वह कुछ नहीं बताएगी। जब उसपर काली मां सवार होगी, तभी कुछ बताएगी।
महिला तिरला रुचवा टोली निवासी फाले राम की बहू है। वह अपने ही मौसा के बेटे से शादी रचा कर एक वर्ष पहले यह गांव आयी थी। फिर उसका पति रोजगार के लिए मुंबई चला गया।
ग्रामीणों ने बताया कि महिला अपने कमाने का जरिया ढूंढ़ने लगी और उसी की आड़ में अचानक खुद पर काली मां के सवार होने का ढोंग रचाने लगी।
उसने मंडप में शराब पीकर तोड़फोड़ भी की। ग्रामीणों ने कहा कि इसके लिए पंचायत बुला कर कार्रवाई की जाएगी। महिला ने जो गलती की है तो स्वीकार करते हुए मंडप की साफ-सफाई एवं पूजा-पाठ करे, नहीं तो उसकी इस हरकत के लिए पुलिस प्रशासन को जानकारी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.