जब जनता का काम ही नहीं हो, तो ऐसी सरकार किस काम की- मधु कोड़ा

जब जनता का काम ही नहीं हो तो ऐसी सरकार किस काम की- मधु कोड़ा
याचना नहीं अब रण होगा, सड़क को लेकर महाजाम आंदोलन होगा- मधु कोड़ा

चाईबासा: एनएच 75 चाईबासा से हाट गमरिया सड़क की जर्जर हालत को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की उपस्थिति में कांग्रेस भवन चाईबासा में बैठक आयोजित की गई । बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा कि जनता की मांग पर पिछले काफी समय से सड़क निर्माण को लेकर सांसद गीता कोड़ा प्रयासरत हैं ।

उन्होने कहा कि हॉट गम्हरिया चाईबासा सड़क पश्चिमी सिंहभूम की लाइफ लाइन है। यह सड़क उड़ीसा को झारखंड से जोड़ती है । उड़ीसा तथा झारखंड की माइंस से आयरन ओर देश के विभिन्न हिस्सों में इसी सड़क से होकर जाती है। उक्त सड़क से करोड़ों की राजस्व केंद्र एवं राज्य सरकार को कमाई होती है।  पर विडंबना यह है कि सड़क काफी टूटी फूटी और जर्जर है । सड़क किनारे रहने वाले ग्रामीणों का तथा शहर वासियों का धूल उड़ने से जीना मुहाल है ।

उक्त सड़क निर्माण को लेकर सांसद गीता कोड़ा ने 1 वर्ष से पूर्व ही राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया था और शीघ्र उक्त सड़क निर्माण की मांग रखी थी । मधु कोड़ा ने कहा कि उन्होंने खुद एक महीना पहले सरकार को और जिला प्रशासन को अवगत करा दिया था कि उक्त सड़क का शीघ्र निर्माण कराया जाए।  अब एक मात्र रास्ता जन आंदोलन का बचता है।  उन्होने कहा कि आवश्यक वाहन को छोड़कर उक्त मार्ग पर किसी अन्य वाहन को चलने नहीं दिया जाएगा । इसके लिए हॉट गम्हरिया चाईबासा के बीच के 40 गांव में जनजागृती कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है। व्यापक महा धरना – महा जाम कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.