B.D.College की भूमि पर भू- माफियाओं की गिद्ध दृष्टि, चलाया JCB

गिरिडीह के भरकट्टा स्थित बीडी कॉलेज

गिरिडीह/बिरनी : प्रखंड के भरकट्टा स्थित B.D.College की भूमि पर भू-माफियाओं की गिद्ध दृष्टि पड़ गयी है। येन केन प्रकारेण उक्त भूमि को कब्जे में करने की नीयत से कॉलेज की भूमि पर भू माफिया द्वारा रविवार को JCB मशीन चला कर अतिक्रमण करने की कोशिश की गई।

गौरतलब है कि स्थानीय ग्रामीणों ने वर्षों पूर्व कॉलेज निर्माण हेतु 6 एकड़ जमीन राज्यपाल के नाम दान देकर उस पर कॉलेज भवन का निर्माण करवाया था। वर्षों तक कॉलेज संचालित भी रहा। लेकिन कतिपय कारणों से पिछले काफी समय से कॉलेज बन्द है।
कॉलेज के बन्द रहने का बेजा फायदा स्थानीय भू-माफिया उठाने की जुगत में है। इसी कड़ी में रविवार को B.D.College भूमि पर JCB चला कर भूमि पर अवैध कब्जा करने की कोशिश भू माफिया द्वारा की गई।

भूमि पर काटा गया ट्रेंच

इसकी सूचना जब क्षेत्र के प्रमुख को मिली तो उन्होंने इस पर विरोध जताया। प्रमुख प्रतिनिधि मनोज कुमार सिंह ने कहा कि इस बाबत अंचल के अंचलाधिकारी से बात कर उन्हें मामले से अवगत करा मामले की जांच करायी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा किसी भी सूरत में बर्दास्त नही किया जायेगा।

इस बाबत पूछे जाने पर बिरनी के सीओ सुदीप्त राज ने ऐसी कोई सूचना अनभिज्ञता जाहिर किया। उन्होंने कहा कि उन्हें B.D.College की सार्वजनिक जमीन पर JCB चलने की कोई सूचना नही मिली है। हालांकि उन्होंने कहा कि वह इस मामले को संज्ञान में लेकर उसकी जांच पड़ताल करेंगे। उन्होंने कहा कि कॉलेज के लिये दान की गई जमीन सरकार की है। सरकारी स्तर पर उक्त जमीन पर कोई काम चलाने की स्वीकृति नही मिली है। बाबजूद उक्त जमीन पर JCB चलायी गयी तो उसकी जांच की जाएगी और जाँचोंपरान्त दोषी पाये जाने वाले लोगों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.