पटियाला में खालिस्तानी समर्थक और शिव सैनिकों के बीच बवाल, दोनों तरफ से हुई पत्थरबाजी

पटियाला: शहर में शुक्रवार को मार्च निकालने पर दो गुटों में जमकर बवाल हुआ. ऐतिहासिक श्री काली माता मंदिर के पास शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थक सिख संगठन आमने- सामने हो गए. दरअसल आर्य समाज चौक में शुक्रवार को शिव सेना की ओर से तय कार्यक्रम के मुताबिक खालिस्तान का पुतला फूंक प्रदर्शन की तैयारी की जा रही थी. इस बीच अचानक से खालिस्तानी समर्थक सिखों वहाँ आने से माहौल तनावपूर्ण हो गया. दोनों तरफ से जमकर पत्थर चले. पुलिस ने दोनों पक्षों को रोकने के लिए फायरिंग की. वहीं तलवार लगने से एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. वहीं सीएम भगवंत मान ने पूरे वाकये पर चिंता जताई है और पुलिस को शांति बहाल करने के निर्देश दिए हैं.

कुछ देर तक चले इस बवाल के बाद मौके पर मौजूद भारी पुलिस फोर्स ने समझा-बुझाकर दोनों पक्षों को शांत कर दिया. लेकिन इसके बावजूद खालिस्तानी समर्थक श्री काली माता मंदिर के अंदर तलवारें लेकर पहुंच गए. इस दौरान हिंदू नेताओं और खालिस्तानी समर्थकों के बीच खूब ईंट-पत्थर चले. एक हिंदू नेता पर तेजधार हथियार के साथ हमला भी हुआ.

झड़प को रोकते वक्त एसएचओ कर्णवीर सिंह के हाथ पर तलवार भी लगी. एसएसपी डॉ. नानक सिंह ने स्थिति पर काबू पाने के लिए इस दौरान कईं राउंड फायर भी किए. गौरतलब है कि कुछ वेब चैनल एसएचओ का हाथ काटे जाने की खबर चला रहे हैं. जिसे डीसी साक्षी साहनी ने निराधार बताया है.

इस घटने पर शोक जताते हुए काँग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से बॉर्डर राज्य में होने वाले इस घटना को अप्रिय बताया है और साथ ही पंजाब सरकार से विधि व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.