हाजी गुलाम के जनाजे के नमाज में हुई उग्र प्रदर्शन

रांची: हरमू रोड के ईदगाह और उसके आसपास अमीर-ए-तबलीगी जमात हाजी गुलाम के जनाजे के नमाज में शामिल भीड़ शनिवार की रात बजे उस समय उग्र हो गई, जब आसपास से पथराव हुआ. उग्र भीड़ ने वहां खड़ी पीसीआर वैन और कई वाहनों में तोड़-फोड़ कर दी.

हंगामे के दौरान हरमू रोड मुख्य मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई. हो हंगामा के बीच दोनों ओर से नारेबाजी शुरू हो गई.
इस घटना से गाड़ीखाना चौक के पास अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद सिटी एसपी अंशुमन, सिटी डीएसपी दीपक के अलावा हिंदपीढ़ी, जगन्नाथपुर, डेली मार्केट के थाना प्रभारी सदल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. सिटी कंट्रोल रूम से भी अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाया गया. पुलिस अधिकारियों ने अक्रोशित भीड़ को समझा-बुझाकर शांत कराया. गाड़ीखाना और उसके आसपास इलाके में एहतियात के तौर पर फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

झारखंड-बिहार के अमीर ए तबलीगी जमात हाजी गुलाम सरवार के जनाजा शनिवार की रात 10.50 में हरमू रोड ईदगाह पहुंचा. जनाजे में भीड़ अधिक होने की वजह से ईदगाह मैदान के बाहर भी हरमू रोड मुख्य मार्ग पर लोग नमाज पढ़ने लगे और इसी समय गाड़ीखाना चौक पर स्थित प्रदूषण जांच केंद्र के भवन के ऊपर से किसी ने पत्थर और बोतल फेंके, जो कुछ नमाजियों के ऊपर गिरी. इसके बाद जनाजे में शामिल भीड़ उग्र हो गई. वहां खड़े पीसीआर वैन समेत कई वाहनों में तोड़-फोड़ कर दी. आसपास की कई दुकानों में भी तोड़-फोड़ की गई. करीब आधे घंटे तक भीड़ ने जमकर हंगामा हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.