बिहार के कई जिलों में हिंसा और अगजनी, कई रेलवे ट्रैक किया जाम, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

प्रदर्शनकारी छात्रों ने मेंटेनेंस ट्रेन को किया आग के हवाले
प्रदर्शनकारी छात्रों ने मेंटेनेंस ट्रेन को किया आग के हवाले

आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर बिहार के पटना से सोमवार को शुरू हुआ आंदोलन अब कई जिलों में पहुंच गया है । मंगलवार को नालंदा, नवादा, बक्सर, आरा और मुजफ्फरपुर में कैंडिडेट रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे हैं । नवादा में तो प्रदर्शनकारी छात्रों ने मेंटेनेंस गाड़ी में आग लगा दी ।

पुलिस को छात्रों को हटाने के लिए लाठी चार्ज करनी पड़ी । पुलिस ने छात्रों को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे है । पुलिस ने यह कार्रवाई पटना के भिखना पहाड़ी इलाके में की है । पटना के भिखना पहाड़ी इलाके में प्रदर्शनकारियों ने हंगामा करते हुए पत्थरबाजी की है। वहीं प्रदर्शनाकारियों को काबू करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात है । इस झड़प में कई पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं ।

पटना में दिन भर पुलिस और छात्रों के बीच झड़प होती रही
पटना में दिन भर पुलिस और छात्रों के बीच झड़प होती रही

आरआरबी- एनटीपीसी के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाने के बाद इस परीक्षा में शामिल हुए छात्र जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को पटना के राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर 6 घंटे से ज्यादा रेल सेवा बाधित करने के बाद मंगलवार को भी प्रदर्शन जारी है. मंगलवार को परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट पटना के साथ-साथ नालंदा, नवादा, बक्सर, आरा और मुजफ्फरपुर में रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बिहार के नवादा में सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में कैंडिडेट नवादा रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और रेल ट्रैक को जाम कर दिया. यहां पहुंचे कैंडिडेट रेलवे बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.