VIDEO: जब क्रिकेट नहीं खेल रही होती, तब ट्रक चलाती है महिला क्रिकेटर

सैमी-जो जॉनसन ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर हैं. (PIC: Sammy-Jo-Johnson/Instagram)
नई दिल्ली. ऑलराउंडर सैमी-जो-जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के लिए पदार्पण नहीं किया है, लेकिन वह बहुत-सी महत्वपूर्ण घरेलू टीमों के लिए खेलती हैं. हाल ही में महिला बिग बैश लीग (WBBL) में सिडनी थंडर के लिए खेली गई जॉनसन का समय बहुत अच्छा नहीं रहा। थंडर 14 मैचों में केवल एक जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे रहा. जॉनसन ने 134 रन बनाकर नौ विकेट चटकाए, लेकिन वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाईं. इस बीच 30 वर्षीय खिलाड़ी अपने उस पेशे में वापस आ गई हैं, जिसे वह क्रिकेट के बाद सबसे ज्यादा प्यार करती हैं.
एक ट्रक चलाने वाली कंपनी में काम करते हुए सैमी जो जॉनसन अन्य महिलाओं को इस पेशे को अपनाने के लिए प्रेरित करना चाहती हैं. वह क्वींसलैंड में बी-डबल ड्राइविंग का भरपूर आनंद लेती हैं. जॉनसन को 10 न्यू फर्स्ट के हवाले से कहा, ”जरूरत पड़ने पर मैं बस ब्रेक को छू सकती थी, लेकिन यह मूल रूप से स्टियरिंग व्हील पर हाथों को रखकर बैठना है. बस पकड़ कर रखना है और उम्मीद कर रही हूं कि मैंने इसे सीधा कर दिया है.”
उन्होंने आगे कहा, ”निश्चित रूप से यह बहुत मजेदार है. आप नहीं जानते कि उस दिन आपकी यात्रा आपको कहां ले जाएगी. आप अपना ट्रक उठाते हैं और आप कहीं भी हो सकते हैं. तो यह बेहद मजेदार है.” जॉनसन ने कहा कि वह चाहती हैं कि अन्य महिलाएं अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आएं और ट्रक ड्राइविंग के ‘मजेदार’ और ‘आनंददायक’ पेशे को अपनाएं.
हार्दिक पंड्या पहुंचे घर, बेटे अगस्त्य को सीने से लगाकर शेयर की CUTE PHOTOS
सैमी-जो-जॉनसन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया और लिखा, ”कुछ ऐसा है जो मुझे क्रिकेट से बाहर पहले से ही व्यस्त रखता है. उम्मीद है कि कुछ और महिलाएं अपने कम्फर्ट जोन से बाहर कदम रखेंगी और इसे आजमाएंगी.”
Something that has been keeping me pre occupied outside of cricket. Hoping a few more females step outside their comfort zone and give it a go.
The old boy would be pumped I’m giving it a crack!
Thanks @thunderbbl & @cricketnsw for supporting me pursue stuff outside of cricket. pic.twitter.com/mOCKhp2ao6
— Sammy-Jo Johnson (@SammyJoJohnson2) November 23, 2022

जहां तक ​​उनके क्रिकेट का सवाल है, जॉनसन 2015-16 में उद्घाटन संस्करण के बाद से डब्ल्यूबीबीएल में खेलती रही हैं. ब्रिस्बेन हीट और थंडर के लिए 104 मैचों में जॉनसन ने 6.90 की इकॉनमी रेट से 94 विकेट लिए और दो अर्धशतक के साथ 805 रन बनाए हैं. वह टी20 चैंपियनशिप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में 10वें स्थान पर हैं. 2020-21 के संस्करण में जब थंडर दूसरी बार चैंपियन बना तो वह 22 विकेटों के साथ शीर्ष विकेट लेने वाली खिलाड़ी बन गई.

IND vs NZ Preview : टी20 के बाद वनडे वर्ल्ड कप की बारी, अस्थायी कप्तान की अगुआई में शुरू होगी भारत की तैयारी

सैमी-जो-जॉनसन महिला हंड्रेड में ट्रेंट रॉकेट्स के लिए नताली शिवर, कैथरीन ब्रंट और अलाना किंग के साथ भी खेलती हैं.

Tags: Off The Field, Women cricket

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Off The Field, Women cricket

ODI World Cup 2023: मिडिल ऑर्डर में बड़ी कंफ्यूजन, जानें किस-किस को मिल सकता है मौका
Top 5 Sedan: मारुति सुजुकी की इस कार ने मारी बाजी, Amaze, Aura, City सब को पछाड़ा
सेकेंड हैंड कार भी बेचेगी ये नामी कंपनी, आप भी कर सकेंगे सेल और एक्सचेंज

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: