दबंग विधयाक ढुल्‍लू महतो के खिलाफ अनशन पर बैठा पीड़ित परिवार

परिवार ने ढुल्लू महतो पर जबरन जमीन कब्जाने का लगाया आरोप
परिवार ने ढुल्लू महतो पर जबरन जमीन कब्जाने का लगाया आरोप

बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो के कथि‍त आतंक से परेशान परिवार को धनबाद  जिला प्रशासन से न्‍याय नहीं मिला. इससे नाराज बाघमारा निवासी पीड़ि‍त अशोक महतो परिवार के साथ अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए । अशोक कुमार ने विधायक ढुल्‍लू महतो पर उसकी जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया है. न्याय के लिए वे जिला प्रशासन से लेकर राज्य सरकार तक गुहार लगा चुके हैं. लेकिन हर बार सिर्फ आश्‍वासन ही मिला.

अशोक महतो इससे पहले 18 अप्रैल को पूरे परिवार के साथ धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर अनशन पर बैठे थे. लेकिन कुछ घंटे बाद ही धनबाद के एसडीओ बाघमारा सीओ और बरोरा थाना प्रभारी के साथ पहुंचे और कहा कि 10 दिन में उनकी समस्या का समाधान हो जाएगा. इसके बाद परिवार ने अनशन समाप्‍त कर दि‍या. लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रसासन ने अशोक महतो की मांगों पर कोई कार्रवाई नही की. इससे दुखी हो कर पूरा परिवार ने दोबारा अनशन पर बैठ गए.

अशोक महतो के परिवार वालों ने बताया कि बाघमारा अंचल के टूंडू में उनकी  रैयती जमीन है. यह जमीन रामराज मंदिर परिसर में है. विधायक ढुल्लू महतो ने साजिश के तहत पहले उनकी दुकान के सामने पानी का टैंकर लगाया. इसके बाद वहां ईंट गिरा दी. इससे उनकी दुकानदारी पूरी तरह ठप हो गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक दबंगई से जमीन और दुकान हड़पना चाहते हैं. मामले की जानकारी स्थानीय थाना, धनबाद जिला प्रशासन के वरीय अधिकारि‍यों व राज्य सरकार को भी दी गई. लेकिन कहीं से कोई कार्रवाई नहीं हुई. उन्‍होंने कहा कि जब तक उनकी जमीन खाली नहीं होगी,  अनशन जारी रहेगा. चाहे उनके सहित पूरे परि‍वार की जान ही क्यों न चली जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.