Uttarakhand News अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी आंद्रे अगासी ने सीएम धामी से की भेंट फाउंडेशन को लेकर की चर्चा.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Uttarakhand News आज शुक्रवार को विश्व प्रसिद्ध अमेरिका के टेनिस खिलाड़ी आंद्रे अगासी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान आंद्रे अगासी ने आंद्रे अगासी फाउंडेशन को लेकर सीएम धामी से चर्चा की।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में विश्व प्रसिद्ध अमेरिका के टेनिस खिलाड़ी आंद्रे अगासी ने शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर अगासी की ओर से संचालित आंद्रे अगासी फाउंडेशन के उत्तराखंड में कार्य करने को लेकर भी विस्तृत रूप से चर्चा हुई।
बीते रोज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित कैंप कार्यालय में राजस्थान के उच्च शिक्षा व गृह राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने भेंट की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी पत्नी गीता धामी के साथ इगास के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में गौ पूजन कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। मुख्यमंत्री ने देवउठनी एकादशी के इस पावन अवसर पर तुलसी पूजन भी किया।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि गाय सनातन संस्कृति के साथ ही समस्त मानव जाति के लिए पूजनीय और आदरणीय है। भारतीय संस्कृति में गाय को माता का दर्जा दिया गया है। गाय को सुख, सौभाग्य व समृद्धि प्रदान करने वाली तथा समस्त मनोकामनाएं को पूर्ण करने वाली माना गया है।

मुख्यमंत्री धामी ने इगास की बधाई देते हुए लोक पर्व इगास को उत्साह के साथ मनाने का आह्वान किया है। उन्होंने विशेषकर प्रदेश की युवा पीढ़ी का आह्वान किया है कि वे अपनी प्रकृति प्रेमी एवं पर्यावरण हितैषी परंपराओं व संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन के लिए आगे आएं।
यह भी पढ़ें: Uttarakhand News : लखपति दीदी योजना का हुआ शुभारंभ, 2025 तक सवा लाख महिलाएं होंगी मालामाल

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों से महिलाओं का कार्यबल बढ़ाने तथा उन्हें कार्य स्थलों पर सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए सुझाव आमंत्रित किए हैं। उन्होंने घरेलू ङ्क्षहसा के मामलों में शिकायतों को काउंसलिंग तक सीमित न रख एफआइआर दर्ज करने को कहा है।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights