चंदनकियारी सीएचसी में इलाज के दौरान दो साल के बच्ची की हुई मौत ,परिजनों ने जमकर काटा बवाल

चंदनकियारी सीएचसी की फाइल तस्वीर
चंदनकियारी सीएचसी की फाइल तस्वीर

चंदनकियारी । चंदनकियारी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के दौरान दो साल के बच्ची की मौत हो गई। जहां मौत होने के बाद बच्ची के माता – पिता समेत सभी परिजनों ने जमकर बवाल किया। चिकित्सक प्रभारी डाक्टर श्रीनाथ ने चंदनकियारी थाना पुलिस को सूचना दिया। सूचना मिलते ही चंदनकियारी थाना पुलिस बल के साथ चंदनकियारी सीएचसी पहुंचकर मामला को शान्त कराया। जहां परिजनों को समझा बूझाकर बच्ची के शव देकर घर भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार बताया गया कि धनबाद जिले के परसियाबाद के राजेन्द्र हेम्ब्रम के पत्नी व उनके बच्ची रचना कुमारी चंदनकियारी के कुमीरडोभा पंचायत के सुदामडीह गांव अपने मामा घर आए थें। मामा घर आने के बाद सोमवार को अचानक बच्ची को बुखार ,सर्दी व दस्त हो रही थी। बेहतर इलाज के लिए चंदनकियारी सीएचसी लाया गया। जहां डाक्टर मंजु दास ने जांच कर दवा दिया। दावा खाने के दो से ढाई घंटे के बाद बच्ची की सांस फूलने से मौत हो गई।

मौत होते ही परिजनों ने जमकर बवाल काटा। बच्ची के पिता ने राजेन्द्र हेम्ब्रम ने आरोप लगाया हैं की डाक्टर मंजूदास ने मेरे बेटी की इलाज में लापरवाही की हैं। बेटी की सांस फुल रहे थें। लेकिन बेटी को आक्सीजन नहीं लगाया और दूसरे हॉस्पिटल रेफर भी नहीं किया। इस संबंध में डाक्टर श्रीनाथ ने कहा कि बच्ची रचना कुमारी दिन की लगभग 11.30 सीएचसी लाकर भर्ती कराया गया। डाक्टर मंजु दास ने जांच कर जरूरत के अनुसार दवा दिया। अचानक दो घंटे के बाद बच्ची की सांस फूलने लगी। जबतक डाक्टर समझ कर आक्सीजन लगाते तबतक बच्ची ने दम तोड़ दिया। वहीं डाक्टर मंजूदास ने कहा कि हमने जांच कर दवा दी थी। अचानक बच्ची की मौत हो गई। इसमें सीएचसी के पूरे परिवार को खेद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.